fifa world cup 2018 group c australia vs denmark match in samara arena live updates - FIFA WC: डेनमार्क के खिलाफ मैच को 1-1- से ड्रॉ कराने में कामियाब रही ऑस्ट्रेलिया DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

FIFA WC: डेनमार्क के खिलाफ मैच को 1-1- से ड्रॉ कराने में कामियाब रही ऑस्ट्रेलिया

Australia vs Denmark (photo - reuters)

1 / 3Australia vs Denmark (photo - reuters)

fifa world cup

2 / 3fifa world cup

australia vs denmark fifa wc group c match

3 / 3australia vs denmark fifa wc group c match

PreviousNext

फीफा विश्व कप के अंतिम-16 दौर में प्रवेश करने के डेनमार्क के इरादे को ऑस्ट्रेलिया ने मुश्किल में डालते हुए गुरुवार को ग्रुप-सी के मैच को 1-1 से ड्रॉ करवा दिया। ऑस्ट्रेलिया के पास अब अंतिम ग्रुप मैच जीतकर नॉक आउट में कदम रखने का मौका बना हुआ है। इस मैच में डेनमार्क के लिए क्रिस्टियन एरिकसन ने गोल किया, वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान मिले जेडिनाक ने पेनाल्टी पर गोल किया। डेनमार्क के खाते में चार अंक हैं। उसने अपना पहला मैच पेरू के खिलाफ 1-0 से जीता था।

LIVE रिपोर्टिंग कर रही थी महिला पत्रकार, फुटबॉल फैन ने की अश्लील हरकत- वीडियो वायरल

मैच की शुरुआत में ही अपना दबदबा बनाए रखते हुए डेनमार्क ने सातवें मिनट में गोल कर खाता खोला। निकोलाई जोगेर्नसन ने फॉरवर्ड लाइन में घुसकर इसे क्रिस्टियन एरिकसन को पास कर दिया। एरिकसन ने बाईं ओर से शॉट मारकर इसे ऑस्ट्रेलिया के गोल पोस्ट पर पहुंचाया। यह एरिकसन की ओर से डेनमार्क के लिए खेले गए 20वें मैच का 17वां गोल था। 

FIFA: रोनाल्डो ने MAR के खिलाफ रिकॉर्ड गोल ठोक POR को दिलाई जीत-VIDEO

आस्ट्रेलिया को 34वें मिनट में चौथा कॉर्नर मिला था। इस पर गोल दागने की कोशिश कर रही टीम के खिलाड़ी को डेनमार्क के युसुफ यूरेरी ने धक्का दिया। इस पर वीएआर लेने पर ऑस्ट्रेलिया को पैनल्टी पर गोल करने का शानदार अवसर मिला और कप्तान मिले जेडिनाक ने गोल कर टीम का स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। ऐसे में पहले हाफ के समापन तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर रहीं। 

दूसरे हाफ की शुरुआत तक दोनों टीमों के बीच फुटबाल के लिए खींचा तानी चलती रही। एक-दूसरे की फॉरवर्ड लाइन तक पहुंचने के बाद दोनों ही टीमों खिलाड़ी एक-दूसरे से फुटबाल छीनकर किसी प्रकार का अवसर नहीं दे रहे थे। डेनमार्क के खिलाड़ी सिस्टो ने 72वें मिनट में एक बार फिर उसी 32 यार्ड के बाहर से सीधा शॉट मारा, जो ऑस्ट्रेलिया के नेट की बाईं ओर से बेहद करीबी से बाहर चला गया। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एंड्रयू नबाउट को कंधे पर चोट लगी, जिसके कारण वह मैदान से बाहर हो गए। उनके स्थान पर टॉमी जुरिक मैदान पर आए। 

इस प्रकार 90 मिनट के निर्धारित समय तक दोनों टीमों के बीच स्कोर 1-1 से बराबरी पर रहा। इसके बाद दोनों टीमों को तीन मिनट का 'इंजुरी टाइम' दिया गया। इस अतिरिक्त समय में भी दोनों टीमें गोल नहीं कर पाईं और इस कारण दोनों टीमों के बीच यह मैच 1-1 से ड्रॉ हो गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:fifa world cup 2018 group c australia vs denmark match in samara arena live updates