फोटो गैलरी

Hindi News खेल फीफा वर्ल्ड कप 2018FIFA WC: क्रोएशियाई कोच ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतने के बाद खिलाड़ियों के जज्बे पर कही ये बड़ी बात, जानें

FIFA WC: क्रोएशियाई कोच ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतने के बाद खिलाड़ियों के जज्बे पर कही ये बड़ी बात, जानें

इंग्लैंड को सेमीफाइनल में अतिरिक्त समय में हराने के बाद क्रोएशिया के कोच ज्लाटको डालिच ने कहा है कि फ्रांस के खिलाफ विश्व कप फाइनल में थकान कोई मसला नहीं होगा। क्रोएशिया ने एक गोल से पिछड़ने के बाद...

FIFA WC: क्रोएशियाई कोच ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतने के बाद खिलाड़ियों के जज्बे पर कही ये बड़ी बात, जानें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मास्कोThu, 12 Jul 2018 01:03 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड को सेमीफाइनल में अतिरिक्त समय में हराने के बाद क्रोएशिया के कोच ज्लाटको डालिच ने कहा है कि फ्रांस के खिलाफ विश्व कप फाइनल में थकान कोई मसला नहीं होगा। क्रोएशिया ने एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 2-1 से जीत दर्ज की। मारियो मेनजुकिच ने 109वें मिनट में विजयी गोल दागा। क्रोएशिया ने पिछले दो सप्ताह में डेनमार्क और मेजबान रूस के खिलाफ भी अतिरिक्त समय और पेनल्टी शूटआउट में जीत दर्ज की थी।

FIFA WC: हार के बाद बेल्जियम की मेट्रो में बजा फ्रांस का राष्ट्रगान

डालिच ने कहा, 'यह शानदार था। अतिरिक्त समय में कोई भी मैदान से बाहर नहीं जाना चाहता था। यह खिलाड़ियों का जज्बा दिखाता है। किसी ने अंतिम समय तक हार नहीं मानी। उन्होंने कहा, 'हम फाइनल के लिये तैयार थे और हैं। अतिरिक्त समय तक खेलने से दिक्कत हो सकती है जबकि दूसरी ओर फ्रांस को अतिरिक्त समय आराम के लिए मिल गया लेकिन फिर भी हम तैयार हैं।

कोच ने कहा, 'हम इसे टूर्नामेंट के पहले मैच की तरह खेलेंगे। उन्होंने कहा, 'हमारी टीम खेल के सभी पहलुओं में बेहतर थी। हमने अर्जेंटीना के खिलाफ मैच से बेहतर प्रदर्शन किया। मैने खिलाड़ियों से कहा कि कोई दबाव नहीं लेना है। मैने कहा कि अपने खेल का पूरा मजा लो और उन्होंने वही किया।

FIFA: उतार-चढ़ाव से भरी है 40 लाख की आबादी वाले देश क्रोएशिया की कहानी

एक छोटे से देश के लिये फुटबाल के सबसे बड़े समर में खिताबी मुकाबले तक पहुंचना बड़ी बात है। कोच ने कहा, 'क्रोएशिया के लिए और देश के फुटबाल के लिये यह इतिहास रचने वाला पल है।उन्होंने कहा, 'हमें अक्तूबर में इंग्लैंड से लीग आफ नेशंस खेलना है। हमारे यहां वह मैच खेलने के लिये अच्छा स्टेडियम भी नहीं है। लेकिन हमारे पास जज्बा है, गुरूर है और प्रतिभाशाली खिलाड़ी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें