DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

FIFA 2018: बिल्ले ने की पहली भविष्यवाणी, यह टीम जीतेगी वर्ल्ड कप का ओपनिंग मैच!

FIFA 2018 Cat Achilles

फीफा वर्ल्ड कप की शुरुआत होने में अब 24 घंटे से भी कम समय रह गया है। ऐसे में दुनिया के सभी फुटबॉल फैंस इस वर्ल्ड कप के ओपनिंग मैच के विजेता को लेकर अलग-अलग कयास लगा रहे हैं। इसी बीच फीफा 2018 में भविष्यवाणियों के लिए चुने गए खास 'बिल्ले' ने कल के ओपनिंग मैच के विजेता की भविष्यवाणी कर दी है।

FIFA 2018: वर्ल्ड कप का धमाकेदार आगाज कल, देखें- कब, कहां और कैसे होंगे मैच

FIFA World Cup 2018: स्मार्टफोन पर इन एप्स पर देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

जी हां 2010 के वर्ल्ड में हिट हुए भविष्यवाणी करने वाले 'पॉल' ऑक्टोपस की जगह इस बार एक बिल्ले ने ले ली है। 'अकिलिस' नाम के बिल्ले ने कल यानि 14 जून को मॉस्को के लुझिनिकी स्टेडियम में मेजबान रूस और साउदी अरब के बीच होने वाले ओपनिंग मैच के विजेता की भविष्यवाणी आज कर दी। अकिलिस की मानें तो 2018 वर्ल्ड कप का पहला मैच मेजबान रूस के नाम होगा। बुधवार को बिल्ले अकिलिस ने दोनों देशों के में से रूस का झंडा चुना, जिससे ये माना जा रहा है कि उसने रूस के जीतने की भविष्यवाणी की है।

Cat Achilles predictions

कौन है अकिलिस
अकिलिस (Achilles) रूस के सेंट पीटर्सबर्ग के हर्मिटेज म्यूजियम में रहती है। अकिलिस सुन नहीं सकता है, लेकिन उसमें म्यूजियम की बाकी बिल्लियों के मुकाबले ज्यादा एकाग्रता है और उसमें चीजों को समझने की असाधारण क्षमता है। इस बिल्ले को 2017 में सेंट  पीटर्सबर्ग Confederations Cup में भी शामिल किया गया था। इस टूर्नामेंट में अकिलिस की चार में से तीन नतीजों की भविष्यवाणी सही हुई थी।

FIFA 2018: वर्ल्ड कप से एक दिन पहले, स्पेन ने रियाल मेड्रिड के पूर्व खिलाड़ी को बनाया कोच

इस तरह अकिलिस ने चुना विजेता
आपको बता दें कि आज अकिलिस ने खास कार्यक्रम के दौरान ओपनिंग मैच के विजेता की भविष्यवाणी लोगों के सामने की। वो दो देशों के झंडों के सामने बैठा रहा फिर जाकर अंत में रूस के ध्वज के सामने बैठ गया। आपको याद होगा कुछ इसी तरह से 2010 वर्ल्ड कप में ऑक्टोपस पॉल की भविष्यवाणी काफी हिट रही थी। ऑक्टोपस पॉल ने उस फीफा वर्ल्ड कप में 13 मैचों में भविष्यवाणी की थी, जिसमें फाइनल समेत 11 भविष्यवाणी सही साबित हुईं थी।  

Cat Achilles prediction
 
Cat Achilles prediction

गौरतलब है कि फुटबॉल का सबसे बड़ा महासंग्राम फीफा वर्ल्ड कप 2018 कल यानि गुरुवार को शुरू होने जा रहा है। 21वें विश्व कप का आयोजन 14 जून से लेकर 15 जुलाई तक होगा। टूर्नामेंट का आगाज मॉस्को के लुझिनिकी स्टेडियम से 14 जून को होगा। यहां पहले, फीफा वर्ल्ड कप की भव्य ओपनिंग सेरेमनी होगी, जिसके बाद भारतीय समयानुसार रात में 8:30 बजे से मेजबान रूस और साउदी अरब के बीच ओपनिंग मैच खेला जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:cat achilles predictes that russia will win opening match of fifa 2018 against saudi arabia