DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  ट्रेंडिंग  ›  एक साथ 10 बच्चों को पैदा करने का दावा निकला झूठा, अब सामने आई सच्चाई
वायरल न्यूज़

एक साथ 10 बच्चों को पैदा करने का दावा निकला झूठा, अब सामने आई सच्चाई

श्रीमोई चौधरी,नई दिल्लीPublished By: Ashutosh Ray
Thu, 24 Jun 2021 04:49 PM
एक साथ 10 बच्चों को पैदा करने का दावा निकला झूठा, अब सामने आई सच्चाई

दक्षिण अफ्रीका की रहने वाले एक 37 साल की महिला की ओर से कुछ दिन पहले एक सात 10 बच्चों को पैदा करने का दावा अब फर्जी साबित हुआ है। दरअसल, 37 साल की महिला गोसियामे सिथोर ने कथित तौर पर दावा किया था कि उन्होंने सात लड़कों और तीन लड़कियों के जन्म दिया था। इस

प्रिटोरिया न्यूज द्वारा रिपोर्ट की गई इस घटना में 37 वर्षीय गोसियाम थमारा सिथोले को दिखाया गया था, जिन्होंने कथित तौर पर सात लड़कों और तीन लड़कियों को जन्म दिया था। सिथोल एक ही जन्म में सबसे अधिक बच्चों को जीवित रहने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का खिताब छीनने की दौड़ में था। हालांकि जांच के बाद दावा फर्जी निकला। 

यही नहीं, महिला ने अपने नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज करा लिया था। शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार सिथोल के साथी तेबोहो त्सोतेस्सी ने कहा कि डॉक्टरों ने मेडिकल स्कैन के दौरान आठ बच्चों की बात कही थी, जो कि सिथोल के दावे की तुलना में दो कम हैं।

हालांकि, बीबीसी की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, जोहान्सबर्ग के पास ग्वाटेंग प्रांत से घटना की कोई आधिकारिक चिकित्सा रिपोर्ट सामने नहीं आई है। इसके अलावा, कुछ चिकित्सा टेस्टों से पता चला है कि सिथोल हाल ही में गर्भवती भी नहीं थी। जिसके बाद यह दावा फिसड्डी साबित हुआ है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि एक साथ 10 बच्चों के जन्म के बारे में प्रकाशित न्यूज पर संदेह हुआ, क्योंकि समाचार में उस अस्पताल का कोई जिक्र नहीं किया गया था जहां बच्चों का जन्म हुआ था। संदेह और गहरा हो गया जब कई अस्पतालों ने इससे इनकार कर दिया। 

संबंधित खबरें