DA Image
10 सितम्बर, 2020|3:05|IST

अगली स्टोरी

Samsung ने इस इंडस्ट्री के लिए पहली बार प्राइवेसी इनोवेशन का एक नया बार सेट किया है जैसे कि Galaxy A51 और Galaxy A71 में क्विक स्विच और कंटेंट सजेशन्स

samsung

Millennials और Gen Z, अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल सभी चीजों के लिए करते हैं – जैसे फोटो लेने से लेकर, गेम खेलने तक, दोस्तों और परिवार के साथ संपर्क में रहने के लिए, और Google पर कुछ भी या सब कुछ खोजने के लिए।

लेकिन जब आप अपने फोन से जुड़े होते हैं, तो आप हर समय इसे प्रोटेक्ट करने के बारे में ही सोचते हैं। और क्या जब आपके दोस्त या परिवार आपके स्मार्टफोन को देखना चाहते हैं तब क्या आप वास्तव में उन्हें मना कर सकते हैं? यहां तक कि अगर वे सिर्फ कैमरा फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं, और उस ऐप को खोजने के लिये जब वो फोन में सर्च करते हैं तो आपकी प्राइवेट कंटेन्ट के सबके सामने आने की पूरी संभावना है!

Alt Z Life में शामिल हों, जहाँ आपकी प्राइवेट लाइफ, प्राइवेट ही रहती है। Samsung मोबाइल इंडस्ट्री का पहला प्राइवेसी फीचर लेकर आया है, जिसे क्विक स्विच कहा जाता है, जिससे आपको अपना स्मार्टफोन किसी को भी सौंपने में झिझक नहीं होती। इसके लिए आपको सिर्फ पावर-की को डबल क्लिक करना है!

क्विक स्विच और कंटेंट सजेशन्स (जो आपकी प्राइवेट फोटो को पहचानने और सुरक्षित करने में आपकी मदद करते हैं) को Samsung के ‘मेक फॉर इंडिया’ पहल के तहत पेश किया गया है, और यह Galaxy A71 और Galaxy A51 पर उपलब्ध हैं।

आइए इसके अन्य फीचर के बारे में जानते हैं।

क्विक स्विच: आपकी प्राइवेसी को सुरक्षित करने का सबसे तेज़ तरीका
 

क्या आप उन लोगों में से एक हैं जो अपने लंच या चाय ब्रेक के लिए जाते समय, अपने स्मार्टफोन को अपने ऑफिस डेस्क पर ही छोड़ देते हैं? क्या आप उनमें से एक हैं जो दूसरों को अपने फोन पर आर्टिकल/डॉक्यूमेंट पढ़ने की अनुमति देते हैं? परेशान न हों। क्विक स्विच, यहाँ पर आपकी प्राइवेसी को सुरक्षित रखने के लिए मौजूद है।

क्विक स्विच, एक Alt Z Life जीने के लिए हर ज़रूरी चीज़ को पूरा करता है। यह सुविधाजनक और सरल है। जब आपको अपना स्मार्टफोन किसी दूसरे के साथ शेयर करना होता है, तो सिर्फ आपको साइडपावर-की को डबल टैप करना चाहिए।

क्विक स्विच फीचर का इस्तेमाल न केवल गैलरी बल्कि अन्य ऐप जैसे वेब ब्राउज़र और WhatsApp के प्राइवेट और पब्लिक मोड के बीच स्विच करने के लिए किया जा सकता है। और कोई भी नोटिस नहीं कर पाएगा की आपने कब स्विच किया।

जब कोई आपकी गैलरी देखना चाहता है, तो आप उन्हें पब्लिक वर्जन दिखा सकते हैं। सुरक्षित फ़ोल्डर में स्टोर किए गए प्राइवेट कंटेन्ट केवल आपके द्वारा ही एक्सेस किये जा सकते हैं। वे फोटो जिन्हें आप दूसरों के साथ शेयर नहीं करना चाहते हैं उन्हें सुरक्षित फ़ोल्डर में रखा जाएगा, जो कि Samsung Knox के डिफेंस ग्रेड द्वारा संचालित है।

कंटेंट सजेशन्स: क्या प्राइवेट है और क्या नहीं, यह छांटने का एक बेहतरीन तरीका है

कंटेन्ट सजेशन , सुरक्षित फोल्डर के अंदर एक ‘ऑन-डिवाइस एआई’ फीचर है। कंटेंट सजेशन्स, कुछ फोटो को (पूर्व-चयनित पहचानकर्ताओं से) सुरक्षित फ़ोल्डर में ले जाने का सुझाव देने के लिए ‘ऑन-डिवाइस एआई’ संचालित इंजन का इस्तेमाल करता है।

यूज़र, जिन लोगों और चेहरों और यहां तक कि फोटो को भी प्राइवेट टैग करने के लिए परिभाषित कर सकता है। इसके बाद, कंटेन्ट सजेशन, समझदारी से उन फोटो को प्राइवेट गैलरी में ले जाने का सुझाव देंगे, जहां उन्हें कोई एक्सेस नहीं कर सकता है।

यूज़र की प्राइवेसी को बढ़ाने के लिए, ऑन-डिवाइस एआई सोल्युशन डिवाइस के भीतर सभी प्रोसेसिंग करता है, जिसमें किसी भी सर्वर या क्लाउड के साथ कोई इंटरैक्शन नहीं होता है।

पहली बार, ये सुविधाएँ Samsung द्वारा मिड-रेंज सेगमेंट में दी गई हैं और हमें खुशी है कि कोई यूज़र की प्राइवेसी को प्राथमिकता दे रहा है।

Gen Z और millennials को ध्यान में रखते हुए, क्विक स्विच और कंटेंट सजेशन्स के फीचर यूज़र की प्राइवेसी का पूरा कंट्रोल प्रदान करती हैं और मानसिक शांति सुनिश्चित करती हैं।

Knox सिक्योरिटी 

Galaxy A51 और Galaxy A71 डिवाइस को Samsung Knox द्वारा सुरक्षित किया जाता है, जो एक मल्टी-लेयर डिफेंस-ग्रेड सिक्योरिटी प्लेटफॉर्म है, जिसे एक UI सॉफ़्टवेयर में बनाया गया है जो Google के Android OS पर आधारित है।
यह मिलिट्री-ग्रेड प्राइवेसी सिस्टम, आपके स्मार्टफोन पर आपके सभी डेटा को एन्क्रिप्ट और सुरक्षित रखता है।

कोई अन्य स्मार्टफोन ब्रांड, यूज़र की प्राइवेसी के बारे में चिंतित नहीं है। Samsung मोबाइल इंडस्ट्री - पहले प्राइवेसी इनोवेशन के साथ अपनी खुद की एक अलग लीग में है।

Alt Z Life जीने के लिए, Galaxy A51 और Galaxy A71 अब तक के सबसे अच्छे विकल्प हैं।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Samsung sets a new bar for privacy innovations on Galaxy A51 and Galaxy A71