फोटो गैलरी

Hindi NewsSamsung Galaxy A51 और A71 फोन में कमाल के स्मार्टफोन प्राइवेसी इनोवेशन्स को पेश करता है जो सोच से भी परे हैं

Samsung Galaxy A51 और A71 फोन में कमाल के स्मार्टफोन प्राइवेसी इनोवेशन्स को पेश करता है जो सोच से भी परे हैं

केवल एक बहुउद्देश्यीय उपकरण (टूल) है जो जेन जेड और मिलेनियल इस्तेमाल करते हैं - और जोकि एक स्मार्टफोन है। आपके के पास सही स्मार्टफोन आपको, दोस्तों को टैक्स्ट भेजने से लेकर, टीम वर्क को संभालने,...

Samsung Galaxy A51 और A71 फोन में कमाल के स्मार्टफोन प्राइवेसी इनोवेशन्स को पेश करता है जो सोच से भी परे हैं
SamsungTue, 06 Oct 2020 02:58 PM
ऐप पर पढ़ें

केवल एक बहुउद्देश्यीय उपकरण (टूल) है जो जेन जेड और मिलेनियल इस्तेमाल करते हैं - और जोकि एक स्मार्टफोन है। आपके के पास सही स्मार्टफोन आपको, दोस्तों को टैक्स्ट भेजने से लेकर, टीम वर्क को संभालने, ऑनलाइन क्लासेज लेने, और सब कुछ करने में सक्षम बनाता है। 

लेकिन जब हमारे स्मार्टफ़ोन की प्राइवेसी की सुरक्षा की बात आती है, तो हम अक्सर निराश ही होते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि भारतीय संस्कृति में, लोगों को करीबी लोगों के पास रहने की आदत होती है। रिश्तेदार और परिवार के सदस्य हो रही बातचीत को सुनते रहते हैं और हमारी स्क्रीन में देखने लगते है और यह बहुत ही असामान्य होता है। वास्तव में, हम सभी के लिए, प्राइवेसी सोच से परे होती है।

तो आप अपने स्मार्टफोन को अपने पास कैसे रख सकते हैं?

Samsung ने दो पIथ-ब्रेकिंग प्राइवेसी इनोवेशन्स को पेश करके एक रास्ता बताया है। क्विक स्विच और इंटेलीजेंट कंटेंट सजेशंस कहे जाने वाले, ये फीचर्स बे पर प्राइवेसी को लेकर आपकी चिंता को दूर रखने में मदद करते हैं। दोनों सबसे ज्यादा बिकने वाले Galaxy A51 और A71 फोन में उपलब्ध हैं। 

क्विक स्विच नाम जैसे ही जितना आसान है। सिर्फ पावर बटन के एक डबल क्लिक से आपको इसे एक्टिवेट करने की जरूरत होती है। यह गैलरी, ब्राउज़र, और आपके पसंदीदा ऐप्स जैसे WhatsApp और अन्य के निजी से सार्वजनिक संस्करणों पर स्विच करेगा।

यहां यह बताया गया है कि यह फीचर आपको कई स्थितियों से कैसे बचा सकता है।

- गैलरी: आप बस छुट्टी मानकर वापस आ गए हैं और आप सीधे ही ऑफिस के लिए निकल गए हैं। आप अपने सहयोगियों को पहाड़ियों की यात्रा से लेकर अपने सभी खास बिट्स दिखा रहे हैं। अचानक से, आपका बॉस अंदर आ जाता है। कुछ तस्वीरें केवल आपके और आपके दोस्तों के लिए होती हैं। बस पावर बटन पर डबल क्लिक करें और आप जाने के लिए अच्छे हैं।

देखते हैं कि क्विक स्विच राधिका मदान को उनके बॉस से बचाने में कैसे काम आता है

- चैट: आप वेलेंटाइन डे के मौके पर अपने बॉयफ्रेंड के साथ एक सरप्राइज़ डे प्लान कर रही हैं। आप अपने दोस्त को WhatsApp पर मैसेज करती है, सुझाव मांगती है। वह आपको कुछ देती है, और आप तुरंत उनमें से एक को पसंद कर लेती है। उस उत्साह में, आप ध्यान नहीं देती हैं कि आपका बॉयफ्रेंड, जिसके साथ आप बाहर घूम रही थी, आपके ठीक बगल में खड़ा है। किसी भी पल में, वह आपके फ़ोन में देख लेगा और आपके इरादों के बारे में पता लगा लेगा। घबराओ नहीं! बस पावर बटन पर डबल-क्लिक करके WhatsApp के निजी से सार्वजनिक संस्करण में स्विच करें।

देखें कि कैसे क्विक स्विच फीचर राधिका मदान को बचा लेता है

- ब्राउज़र: आप अपनी बहन के बर्थडे गिफ्ट लिए ब्राउज़ पर सर्च कर रहे हैं। आप जब तक गिफ्ट घर नहीं आ जाता तब तक अपनी बहन को दिखाना नहीं चाहते हो कि यह क्या है। इससे पहले कि वह आपकी स्क्रीन पर देख ले, आप ब्राउज़र को सार्वजनिक संस्करण पर स्विच कर सकते हो, और उसे इस बात का कोई सुराग नहीं है कि आप शरारती व्यवहार कर रहे है।

देखो कैसे कैसे क्विक स्विच फीचर राधिका मदान को आश्चर्यचकित रखने में मदद करता है

दूसरी ओर, इंटेलिजेंट कंटेंट सजेशंस एक ‘ऑन डिवाइस एआई’ फीचर है जो Galaxy A51 और Galaxy A71 फोन में पूरी तरह से प्राइवेसी को सुनिश्चित करता है।

ऑन-डिवाइस एआई-पावर्ड इंजन स्वचालित रूप से उन तस्वीरों का सुझाव देता है जिन्हें सार्वजनिक से निजी गैलरी में ले जाया जा सकता है। यूजर को केवल उन चेहरे और अन्य इमेजेस को सलेक्ट करना होगा जिन्हें वे निजी रूप में टैग करना चाहते हैं।

इस सेट-अप के बाद, एआई इंजन में जाता है और संबंधित इमेजेस को सुरक्षित रूप से दूर करने के लिए पहचानता है। 
अपने Samsung Galaxy A51 और A71 स्मार्टफ़ोन में इस बेहतरीन प्राइवेसी फीचर्स को एक्टिवेट करने का तरीका जानें। 


Alt Z Life के बारे में अभी तक आपने सुना है?

क्विक स्विच और कंटेंट सजेशंस दोनों ही आपको Alt Z Life को पूर्ण रूप से जीने में मदद करते हैं - एक ऐसा लाइफ जहां आपके निजी कंटेंट सिर्फ आपके लिए सुलभ होता है। यह तनाव मुक्त, मजेदार और फायदेमंद होते है। 

Alt Z Life वह जगह है जहां आपको प्राइवेसी की चिंता करने की ज़रूरत नहीं होती है, जब आप घर पर या मेट्रो में होते है। यह पूरी तरह से प्राइवेसी का आनंद लेते हुए, फ़ोटो लेने, WhatsApp पर नॉनस्टॉप चैट करने और अपने Instagram फीड पर स्क्रॉल करने के बारे में होता है। Galaxy A51 और A71 आपको इन सभी की गारंटी देते हैं, और बहुत कुछ की भी।

बाहर जाओ और अपने आप को एक Samsung Galaxy A51 और A71 स्मार्टफोन में पाओ और कभी पीछे मुड़कर न देखों!

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें