DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   कानपुर की गिन्नी अपने भांजे की शादी में तो नहीं पहुंच पाई, लेकिन अमेज़न के साथ उसे खास ज़रूर बना दिया

sponsored storiesकानपुर की गिन्नी अपने भांजे की शादी में तो नहीं पहुंच पाई, लेकिन अमेज़न के साथ उसे खास ज़रूर बना दिया

HT Brand Studio,KanpurPublished By: Pratyush Chaurasia
Fri, 21 May 2021 09:01 PM
कानपुर की गिन्नी अपने भांजे की शादी में तो नहीं पहुंच पाई, लेकिन अमेज़न के साथ उसे खास ज़रूर बना दिया

पैनडेमिक का ये वक्त कई लोगों को अपनों की खुशियों में शामिल होने से रोक रहा है. एक तो डर और उसके सा​थ सरकार के कोरोना के जुड़े नियम, जिसमें शादी में सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो सकते हैं. ऐसी ही स्थिति आई कानपुर की 48 वर्षीय गिन्नी कौर के सामने. बीते मार्च की बात है गिन्नी अपने लाडले भांजे गगन की शादी में शामिल नहीं हो सकीं. गगन गिन्नी की बहन का बेटा है और दिल्ली में रहता है. परिवार का लाडला तो वो है ही लेकिन गिन्नी के लिए वो उसके बेटे से भी बढ़कर है. गिन्नी, गगन के हर छोटे से बड़े खुशी के पल बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती आई हैं.
ऐसे में कोविड नियम और बढ़ते केस को देखते हुए गिन्नी चाह कर भी अपने भांजे की शादी में शामिल नहीं हो सकीं. गिन्नी उदास थीं, वो अपने भांजे की शादी के लिए काफी खुश थीं लेकिन ऐसे में शामिल ना हो पाना उन्हें निराश कर रहा था. वो अपने भांजे के लिए कुछ खास करना चाहती थीं कुछ यादगार गिफ्ट देना चाहती थीं, लेकिन बाहर जा कर शॉपिंग करना सेहत के लिए अच्छा नहीं था और ऑनलाइन शॉपिंग समझ के परे था. ऐसे में गिन्नी की एक सहेली ने उन्हें अमेज़न के हिन्दी विकल्प के बारे में बताया. 

कैसे हिन्दी से हुई शादी की शॉपिंग आसान?

गिन्नी भले ही शादी में शामिल नहीं हो पायी पर वो चाहती थीं कि उनकी तरफ से एक स्पेशल गिफ़्ट गगन की शादी में ज़रूर पहुंचे. अमेज़न पर जब उन्हें हिन्दी भाषा के साथ शॉपिंग का विकल्प दिखा तो उनके लिए गिफ्ट खोजना काफी आसान हो गया. गिन्नी ने मानों अपना सारा उत्साह अमेज़न पर शॉपिंग करने में निकाल दिया हो. गिन्नी ने गगन के शौक को ध्यान में रखते हुए गिफ्ट तलाशने शुरू कर दिए. 
गिन्नी को पता था गगन को बाइकिंग और घूमने का काफी शौक है. वो उसके लिए गिफ्ट तलाशते हुए जब कैमरा सेक्शन देख रही थी तो उसे तस्वीर में गो प्रो कैमरा दिखा. गिन्नी वो देखते ही समझ गई कि ये हेलमेट पर लगाने वाला कैमरा है, जो अकसर गगन के बाइकिंग ग्रुप में लोगों के हेलमेट पर दिख जाता है. गिन्नी को कैमरे के बारे में ज़्यादा पता नहीं था तो ऐसे में अमेज़न के सर्च फ़िल्टर ने उनकी मदद की, जहां उन्होने एक ही बार अपना बजट डाला और अमेज़न ने उनके बजट के अंदर आने वाले सारे कैमरे उनकी फोन की स्क्रीन पर पेश कर दिए. अब गिन्नी को गो प्रो कैमरे के बारे में ज्यादा जानकारी थी नहीं, तो ऐसे में उनकी मदद की अमेज़न के प्रॉडक्ट रेटिंग वाले फीचर ने. कैमरे को कार्ट में डालने से लेकर भुगतान और पता डालने की सभी प्रक्रिया साफ तौर पर लिखी हुई थी. गिन्नी को बस पढ़ते-पढ़ते सब फॉलो करना था. उन्होंने बड़े ध्यान से सभी विकल्प और रेटिंग देखे और प्रॉडक्ट रिव्यू के हिसाब से कैमरा चुन लिया, पूरी तरह तसल्ली करने के बाद आखिर में गिन्नी ने सीधा गगन के पते पर गो प्रो कैमरा डिलीवर करवा दिया और दूर होते हुए भी अपने लाडले की खुशियों में शामिल हो गई.

भले ही गिन्नी कोविड के चलते शादी में शामिल ना हो पाई हो लेकिन अमेज़न के साथ उस खुशी में मौजूद न होते हुए भी शामिल हो गई. आप भी अमेज़न के हिन्दी विकल्प के साथ अपनों की खुशियों में शामिल हों. 


 

संबंधित खबरें