DA Image
27 अक्तूबर, 2020|7:44|IST

अगली स्टोरी

डॉ. बासु का एक मिशन सबको मिले क्लियर विज़न

jagat pharma

इंसानों के बर्ताव को सही से समझने के लिए दुनिया में आये दिन कोई ना कोई रिसर्च या टैस्ट होता रहता है, इसी कड़ी में हमने भी कुछ लोगों पर एक छोटा सा टैस्ट किया। हमने उन सब लोगों की आँखों पर पट्टी बाँधकर उनके दो ग्रुप बनाये और कुछ घंटों तक उन्हें अलग अलग गाड़ी में घुमाकर हम उन्हें उसी जगह पर लेकर आये, जहाँ पर हमने उन सबकी आँख में पट्टी बाँधी थी। एक ग्रुप को एकदम ठंडी हवा फैंकने वाले ऐ.सी के सामने खड़ा करके कहा की हम उन्हें किसी बर्फीली पहाड़ी वाली जगह पर लाएँ हैं और दूसरे ग्रुप को फुल फ़ोर्स से पानी गिराने वाले बाथरूम शावर के पास खड़ा करके कहा, की वो लोग अभी किसी झरने के पास खड़े हैं। जानते हैं उनका क्या रिएक्शन था, उन्होनें बिना किसी सवाल जवाब के हमारी कही गयी बातों पे यकीन कर लिया और जब उनकी आँखों से पट्टी उतरी तब जाकर उन्हें असलियत समझ आयी। इस टैस्ट को करके हमें ये चीज़ समझ आ गयी की बंद आँखें भ्रम फैला सकती हैं पर अगर सब कुछ सही और स्पष्ट देखना हो तो उसके लिए आँखों का खुला और सही होना बहुत जरूरी है| यही वजह तो है की हर इंसान को अपनी आँखों का बहुत ध्यान रखना चाहिए और उस से जुडी छोटी से छोटी बातों को दिक्कत को बिलकुल भी इग्नोर नहीं करना चाहिए और जब बात हो आँखों का ख्याल रखने की तो उसमें हमेशा आपके साथ है डॉ.बासु ग्रुप और उनका जगत फार्मा। डॉ.बासु ग्रुप के फाउंडर डॉ.एम् एस बासु ने बीते कई सालों से अपने सराहनीय काम की बदौलत न सिर्फ लोगों का दिल जीता, बल्कि देश विदेश में मिलने वाले बड़े से बड़े सम्मान भी जीतकर अपने नाम किये, जिसमें शामिल हैं प्राइसवॉटर कूपर्स इंडिया से "एशियास बेस्ट ब्रांड अवार्ड" और थाईलैंड के एक नामचीन मिनिस्टर से ख्यातिप्राप्त "आयुर्वेदा में अवार्ड ऑफ़ एक्सेलेंस" का खिताब। 

jagat pharma

ये तो आप सब जानते ही हैं की जैसे जैसे हम सबकी उम्र बढ़ती है वैसे वैसे आँखें कमज़ोर होने लगती है पर आज के दौर में देर तक मोबाइल, कंप्यूटर , लैपटॉप, टीवी स्क्रीन के सामने बैठे रहने से और अन्हैल्थी लाइफस्टाइल की वजह से आँखों से जुडी परेशानियाँ हर उम्र और हर तबके के लोगों में बहुत देखने को मिल रही हैं। अगर आप या आपके परिवार में भी कोई लम्बे समय से आँख से संबंधित किसी कमज़ोरी या बीमारी से जूझ रहे हैं और सिर्फ इस डर से आँख का ट्रीटमेंट या इलाज नहीं करवा रहे हैं की वो काफी दर्दनाक होगा या इस बात का ख़ौफ़ है की उस से कुछ बुरा इफ़ेक्ट न हो जाए, तो हम आपको बता दें की ऐसा बिलकुल भी नहीं है। डॉ.बासु ग्रुप के साथ आप जितनी जल्दी अपनी आँखों का ट्रीटमेंट करवाएँगे वो आपके लिए उतना ही बेहतर है। यहाँ पर 100% प्राकृतिक और आयुर्वेदिक तरीके से और बिना किसी ऑपरेशन के लोगों की आँखों का बेहतर तरीके से इलाज किया जाता है, यही वजह तो है की डॉ.एम् एस बासु को स्टेट आयुष के यूनियन मिनिस्टर श्री श्रीपद येस्सो नाइक जी ने "अवार्ड फॉर एक्सीलेंस इन आयुर्वेदिक प्रैक्टिस" जैसा प्रतिष्ठित अवार्ड देकर सम्मानित किया, जिसे पाना हर किसी का सपना है। 

डॉ.बासु ग्रुप के जगत फार्मा ने अपने रिसर्च बेस्ड प्रोडक्ट्स जैसे इसोटिन प्लेन आई ड्रॉप्स से न सिर्फ अपने देश बल्कि विदेश में रहने वाले नागरिकों का भी सफलतापूर्वक उपचार करके उनकी आँखों की रौशनी लौटाई है और उन्हें किसी भी परेशानी के बिना फिर से दुनिया की सारी ख़ूबसूरती दिखाई है। डॉ. एम् एस बासु का आगे भी सपना है की रौशनी की ये मशाल हर किसी की आँख में हमेशा जलती रहे। 

35 सालों का लम्बा अनुभव रखने वाले और हमारे देश के माननीय केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गड़करी द्वारा "उत्तर प्रदेश रत्न अवार्ड" से नवाज़े जा चुके डॉ.बासु दिन-रात यही सोच रखते हैं की "बिना हुए परेशान-दुनिया की ख़ूबसूरती देखे हर इंसान" और अपने इस विशाल और नेक लक्ष्य को पाने के लिए डॉ.बासु कई वक़्त से अलग अलग जगहों पर आई कैंप्स आयोजित करते आ रहे हैं ,यही नहीं लोगों को अवेयर करने के लिए ये छोटे से लेकर बड़े हर आरोग्य इवेंट में बढ़ चढ़कर हिस्सा भी लेते हैं ताकि लोगों में जागरूकता आये और उनके अंदर से आँख से जुडी सारी समस्याओं का डर पूरी तरह से ख़त्म हो । हम तो आपको यही सलाह देंगे की आँखों की गंभीर से गंभीर परेशानियों के लिए बिलकुल न घबराएँ और बिना कोई देरी किये डॉ.बासु से बिना किसी ऑपरेशन के 100 प्रतिशत नैचुरल ट्रीटमेंट करवाएँ। याद रखियेगा, जब तक आप अपनी आँखों से कुछ नया नहीं देखेंगे तब तक आप नया नहीं सीखेंगे। 


 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Dr Basu has a vision that everyone gets a clear vision