DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उड़ने के लिए तैयार - वे बिजनेस पाठ्यक्रम जो उद्योग आधारित प्रोफेशनल बनाते हैं

प्रतिष्ठित शिक्षाविदों और कई समाजसेवी लोगों के एक समूह द्वारा वर्ष 1994 में स्थापित, एआईएमएस की स्थापना गुणवत्ता शिक्षा प्रदान करने और शिक्षण और अध्यापन के क्षेत्रों में क्षितिज का विस्तार करने के लिए एक उद्देश्य के साथ की गई थी, जिसमें छात्रों के इंट्रापर्सनल और इंटरपर्सनल स्वभाव को ग्रूम किया जाता है। एआईएमएस समुदाय विद्यार्थियों के बीच अपने अकादमिक, पेशेवर प्रयासों और व्यक्तिगत जीवन में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आत्मविश्वास प्रदान करता है।

एआईएमएस संस्थान में एआईएमएस इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन, एआईएमएस अकादमी फॉर हायर एजुकेशन, एआईएमएस स्कूल ऑफ बिजनेस, एआईएमएस पीयू कॉलेज और एआईएमएस सेंटर फॉर एडवांस्ड रिसर्च शामिल है। एआईएमएस संस्थान अब प्रबंधन, वाणिज्य और अंग्रेजी में 8 पीजी, 8 यूजी और पीएचडी कार्यक्रम पेश कर रहा है और कैम्पस में वर्तमान में 2000 से भी अधिक विद्यार्थी हैं।

एआईएमएस इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन (एआईएमएस-आईएचई) ने कई वर्षों में विभिन्न रेटिंग एजेंसियों द्वारा देश में सर्वश्रेष्ठ निजी बिजनेस-स्कूलों में से एक के रूप में लगातार उच्च रैंकिंग हासिल कर और श्रेणी हासिल कर अपनी स्थापना के एक दशक के अंदर ही अपना एक नाम स्थापित कर लिया है। टाइम्स बी-स्कूल सर्वेक्षण 2017 के द्वारा एआईएमएस को कर्नाटक में सर्वश्रेष्ठ निजी बी-स्कूल (टाइम्स बी-स्कूल सर्वेक्षण, 2017), दक्षिण भारत में दूसरा सर्वश्रेष्ठ बी-स्कूल (बिजनेस टुडे, 2017) और भारत में निजी बी-स्कूल में 22 वां स्थान दिया गया है, इसे बैंगलोर में प्रथम बिजनेस स्कूल (बिजनेस टुडे- 2017) भी प्राप्त हुआ है.

बिजनेस टुडे बी-स्कूल सर्वे, 2017 द्वारा एआईएमएस को बैंगलोर में सर्वश्रेष्ठ निजी बी-स्कूल के रूप में सम्मान दिया गया है। होस्पिटेलिटी प्रोग्राम को लगातार देश में शीर्ष 10 में स्थान दिया गया है और स्नातक कार्यक्रम को भारत में और विदेश में व्यापक रूप से स्वीकार किया जाता है। आईआईएमएस को बिजनेस स्टैंडर्ड- आईएमआरबी इंटरनेशनल सर्वे, 2017 द्वारा "कैटेगरी ए बिजनेस स्कूल - सुपर लीग ए4 "के रूप में श्रेणी दी गयी है, इसे एआईसीटीई-सीआईआई सर्वे द्वारा 30 स्कोर बैंड के साथ प्लैटिनम रैंकिंग और एनआईआरएफ 2017 ने भारत के शीर्ष 100 प्रबंधन संस्थानों में से एक स्थान दिया है। विभिन्न कार्यक्रमों के छात्र विश्वविद्यालय की रैंक हासिल कर रहे हैं। एआईएमएस स्थायी रूप से बैंगलोर विश्वविद्यालय से जुड़ा हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Courses that create industry ready professionals