फोटो गैलरी

Hindi Newsअनोखियों ने दिखाई सेहत में अपनी रुचि

अनोखियों ने दिखाई सेहत में अपनी रुचि

लॉकडाउन में सब है बंद, पर उसका किचन नहीं पूरे घर का काम करती है, पर माथे पर शिकन नहीं मां, पत्नी, बहू, भाभी, हर रिश्ते का जिसके सिर ताज है ऐसी अपनी हर अनोखी पर हिन्दुस्तान को नाज...

अनोखियों ने दिखाई सेहत में अपनी रुचि
AnokhiMon, 21 Sep 2020 07:54 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन में सब है बंद, पर उसका किचन नहीं

पूरे घर का काम करती है, पर माथे पर शिकन नहीं

मां, पत्नी, बहू, भाभी, हर रिश्ते का जिसके सिर ताज है

ऐसी अपनी हर अनोखी पर हिन्दुस्तान को नाज है।

इसलिए हिन्दुस्तान अनोखी क्लब की महफिल फिर से लौट आई है।

हिन्दुस्तान अनोखी डिजी क्लब की ओर से गत 17 सितंबर को शाम 4 बजे एक वेबिनार आयोजित किया गया, जिसकी थीम थी, ‘नए रोल में महिलाएं’।

अभिनेत्री दिव्या दत्ता

इस पांचवें एपिसोड में हर बार की तरह अनोखियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। हो भी क्यों न! आखिर बात उनकी सेहत की जो होनी थी। उस पर्सनल हाइजीन की, जिस पर वे आमतौर पर बात करने से हिचकिचाती हैं।

anokhiयह पहला मौका था, जब लॉकडाउन जिंदगी से इतर महिलाओं की बदलती भूमिका पर बात हुई। उस स्त्री की बात हुई, जो अब पहले से कहीं ज्यादा जागरूक है। ‘हिन्दुस्तान अनोखी डिजी क्लब’ के फेसबुक पेज पर लाइव हुए इस वेबिनार की हमारी मुख्य मेहमान थीं राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित जानी-मानी अभिनेत्री दिव्या दत्ता।

anokhi
राधिका खेमका, फाउंडर, नीने फाउंडेशन

साथ ही महिलाओं में पीरियड्स संबंधी समस्याओं पर बात करने के लिए वेबिनार में उपस्थित थीं कंसल्टेंट गाइनोकोलॉजिस्ट डॉ. अर्चना धवन और नाइन फाउंडेशन की सह संस्थापक राधिका खेमका, जिन्होंने देश भर की हजारों अनोखियों के साथ संवाद करके, उनके सवालों का जवाब दिया। हिन्दुस्तान अनोखी डिजी क्लब के इस पांचवें डिजिटल एपिसोड में अनोखियों ने प्रतिक्रियाएं, लाइक्स और सवालों के जरिए ऐसा माहौल बनाया, जैसे तमाम अनोखियां विशेषज्ञों के आमने-सामने ही बैठी हों।

anokhi
गौरव कक्कड़, किचन एक्सपर्ट, ग्लेन

सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाली दिव्या दत्ता ने इस वेबिनार में अपने फिल्मी सफर और निजी जिंदगी से जुड़े कई अनुभव साझा किए। दिव्या ने अनोखियों के हर सवाल का जवाब दिया और उन्होंने अपनी एक कविता भी सुनाई, ‘ जब सब ठीक होगा न तो ये तो करते रहेंगे, वो जो दोस्तों से हर तीसरे दिन वीडियो कॉल करते हैं। अपनी वो गप्पें, वो रेसिपी एक्सचेंज करते हैं। कहां मिलता है वो मौका भागदौड़ की जिंदगी में। वो एक धमाचौकड़ी करते रहेंगे। जब सब ठीक होगा न तो ये तो करते रहेंगे...।

इस मौके पर ग्लेन (होम एप्लाएंसेस) की तरफ से बतौर एक्सपर्ट मेहमान बने थे गौरव कक्कड़, जिन्होंने अनोखियों को किचन से संबंधित कुछ उपयोगी टिप्स दिए,जैसे कि  चिमनी, गैस चूल्हा आदि उपकरणों की देखभाल कैसे करें?

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें