Hindi News राजस्थान Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: जयपुर से बीकानेर तक प्रदर्शन, वसुंधरा राजे ने कमिश्नर-एडीजी क्राइम से की बात, पुलिस ने लोगों से की यह अपील

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: जयपुर से बीकानेर तक प्रदर्शन, वसुंधरा राजे ने कमिश्नर-एडीजी क्राइम से की बात, पुलिस ने लोगों से की यह अपील

राजस्थान में राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की घर में घुसकर बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इससे नाराज राजपूत समाज ने हत्यारों को जल्द पकड़ने की पुलिस को चेतावनी दी है।

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: जयपुर से बीकानेर तक प्रदर्शन, वसुंधरा राजे ने कमिश्नर-एडीजी क्राइम से की बात, पुलिस ने लोगों से की यह अपील
Sukhdev Singh Gogamedi shot dead at his residence, Rajsthan Bandh, Karni Sena
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Sneha Baluni
Wed, 06 Dec 2023 05:04 PM

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार को उनके घर में तीन हथियारबंद लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इसके विरोध में आज पूरे राजस्थान में करणी सेना के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने हत्यारों को जल्दी पकड़ने और उन्हें फांसी दिए जाने की मांग की है। प्रदर्शनकारियों ने आगरा हाईवे को जाम कर दिया है। वे वाहनों को शहर के अंदर जाने नहीं दे रहे हैं। हत्याकांड को लेकर मुख्य सचिव ने हाई लेवल बैठक बुलाई है। पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड में है। दो शूटर्स को पकड़ा गया है। जिनकी पहचान अभी तक उजागर नहीं की गई है। जानकारी के अनुसार लॉरेंस बिश्नोई के करीबी रोहित गोदारा पर हत्याकांड की साजिश रचने का आरोप है। राजपूत समाज ने चेतावनी दी है कि अगर हत्यारों को जल्द पकड़ा नहीं जाएगा तो बड़ा आंदोलन होगा। पढ़ें सभी लाइव अपडेट्स-

Wed, 06 Dec 2023 05:04 PM

राज्यपाल कलराज मिश्र ने शाह से बात की

राज्यपाल कलराज मिश्र ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर बातचीत की है। कलराज मिश्र ने गोगामेड़ी हत्याकांड से उपजे हालात के बारे में बातचीत कर प्रदेश में कानून और शांति व्यवस्था के बारे में उनको जानकारी दी।

Wed, 06 Dec 2023 04:32 PM

हत्या के विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। हत्याकांड की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया गया है। हमलावरों की पहचान कर ली गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

Wed, 06 Dec 2023 03:37 PM

सेना के जवान ने मारी गोगामेड़ी को गोली

राजस्थान में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को गोली मारने वाला सेना का जवान निकला है। शूटर नितिन फौजी अलवर में पदस्थ था। नवंबर के महीने में छुट्टी लेकर घर आया था। गाड़ी ठीक कराने का नाम लेकर घर से निकाल था। उसके बाद में वापस नहीं लौटा। नितिन फौजी के पिता ने कहा- मेरा बेटा 9 नवंबर को सुबह 11 बजे कार की मरम्मत कराने के लिए महेंद्रगढ़ गया था। उसके बाद से उससे कोई संपर्क नहीं हुआ है।

Wed, 06 Dec 2023 02:41 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: वसुंधरा राजे ने कमिश्नर और एडीजी क्राइम से की बात

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने जयपुर पुलिस कमिश्नर एवं एडीजी क्राइम से बात की। उन्होंने इसकी जानकारी फेसबुक पर दी। उन्होंने बताया कि श्री सुखदेव सिंह की हत्या में पुलिस की लापरवाही सामने आ चुकी है। यदि पुलिस सुरक्षा उपलब्ध करवा देती तो ये वीभत्स घटना नहीं होती। पुलिस को तत्काल आरोपियो को पकड़ना चाहिए। इसके साजिशकर्ता को भी सलाखों के पीछे डालना चाहिए। जिन पुलिस अधिकारियों की लापरवाही रही है, उन पर निश्चित रूप से कार्यवाही हो। पूरे घटनाक्रम की गहनता से जांच भी हो और सच्चाई सामने लाई जाए।

Wed, 06 Dec 2023 02:35 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: शांतिपूर्ण प्रदर्शन करें

पुलिस का कहना है कि आमसभा में जो कुछ कहा जाए उसे शांति से सुने। हथियार-डंडे लेकर ना जाएं। खाली हाथ हिस्सा लें और शांतिपूर्ण प्रदर्शन करें।
 

Wed, 06 Dec 2023 02:31 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: राज्यपाल ने कानून की समीक्षा की, दिए निर्देश

राजस्थान के मुख्य सचिव, गृह सचिव, पुलिस महानिदेशक और पुलिस आयुक्त, जयपुर को राज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने राजभवन बुलाकर प्रदेश की कानून एवं शांति व्यवस्था की विशेष समीक्षा की। राज्यपाल ने कहा कि प्रदेश में शूटरों द्वारा दिन दहाड़े हत्या करना गंभीर मामला है। इस संगठित अपराध से उपजे हालात पर निरंतर निगरानी रखी जानी चाहिए। गवर्नर ने निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में कानून एवं शांति व्यवस्था किसी भी स्तर पर नहीं बिगड़े इसे लेकर पुलिस और प्रशासन सभी स्तरों पर प्रभावी कदम उठाए।

Wed, 06 Dec 2023 02:25 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: एनकाउंटर की मांग

प्रदर्शनकारी सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि हत्यारों का एनकाउंटर किया जाए।
 

Wed, 06 Dec 2023 02:21 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: पुलिस को हत्यारों की तलाश

राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा ने गोगामेड़ी हत्याकांड की सघन जांच के लिए एसआईटी गठित की। एडीजी क्राइम दिनेश एनएम के पर्यवेक्षण में एसआईटी का गठन किया गया है। दोनों अभियुक्तों की पहचान हो गई है। एफआईआर दर्ज होते ही दोनों अभियुक्तों पर 5-5 लाख रुपए का इनाम घोषित होगा। पुलिस तत्परता से हत्यारों की तलाश कर रही है।

Wed, 06 Dec 2023 02:06 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: एसआईटी करेगी हत्याकांड की जांच

डीजीपी ने गोगामेड़ी हत्याकांड में जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है। दोनों हत्यारों पर पांच-पांच लाख रुपए का इनाम घोषित। इनकी  जानकारी देने वाले व्यक्ति को पांच लाख रुपए दिए जाएंगे।

Wed, 06 Dec 2023 02:02 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: वकीलों ने लगाया जाम

जयपुर में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में कलेक्ट्री सर्किल पर वकीलों ने जाम लगाया। करणी सेना के समर्थन में बैरिकेड्स लगाकर जाम लगाया गया।

Wed, 06 Dec 2023 01:59 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: भोपाल में भी प्रदर्शन

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर करणी सेना समर्थकों ने भोपाल में विरोध प्रदर्शन किया।

Wed, 06 Dec 2023 01:56 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: भीलवाड़ा में ट्रेन रोकी

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के समर्थकों ने उनकी हत्या के विरोध में भीलवाड़ा में एक ट्रेन रोकी। राजपूत समाज ने आज राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है।

Wed, 06 Dec 2023 01:49 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: अस्पताल के बाहर रैपिड एक्शन फोर्स के जवान तैनात

रैपिड एक्शन फोर्स को मेट्रो मास अस्पताल बुला लिया गया है। प्रदर्शनकारियों की आक्रोशित भीड़ को देखते हुए फैसला लिया गया है।

Wed, 06 Dec 2023 01:45 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: उदयपुर में जिला कलेक्ट्रेट पर पथराव

उदयपुर में प्रदर्शनकारियों ने कलेक्ट्रेट पर पथराव किया है। बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने पहले शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया। फिर अचानक भीड़ आक्रोशित हो गई। पुलिस उन्हें समझाने की कोशिश कर रहे हैं। 

Wed, 06 Dec 2023 01:40 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: राज्यपाल कलराज मिश्र की अध्यक्षता में बैठक

गोगामेड़ी हत्याकांड के मद्देनजर राज्यपाल कलराज मिश्र के नेतृत्व में हाई लेवल बैठक हुई। जिसमें मुख्य सचिव, डीजीपी सहित सभी आला अधिकारियों ने राजभवन में बैठक की।

Wed, 06 Dec 2023 01:38 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: दुकानों में तोड़फोड़

व्यापारियों ने जयपुर में प्रदर्शनकारियों द्वारा उनकी दुकानों में कथित तौर पर तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया है। प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मद्देनजर शहर में बंद का आह्वान किया है।

Wed, 06 Dec 2023 01:23 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: मास अस्पताल पहुंचे बीजेपी विधायक

मेट्रो मास अस्पताल के सामने कार्यकर्ताओं का धरना जारी है। मौके पर भाजपा विधायक पुष्पेंद्र सिंह पहुंचे हैं। वहीं मौके पर पूर्व विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा भी मौजूद हैं।

Wed, 06 Dec 2023 01:10 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: जयपुर आएगी एनआईए टीम

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच के लिए एनआईए की टीम जयपुर आ सकती है। हत्याकांड के 24 घंटे बीतने के बावजूद परिवार ने एफआईआर दर्ज नहीं कराई है। परिवार का कहना है कि पुलिस पहले हत्यारों को पकड़े।

Wed, 06 Dec 2023 01:05 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: एनआईए जांच की मांग

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच एनआईए से कराने की मांग की गई है। इसे लेकर बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखेंगे।

Wed, 06 Dec 2023 12:51 PM

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: कई जगह बसों के पहिए थमे

बाड़मेर से जोधपुर रूप पर रोडवेज बसों का संचालन बंद। जोधपुर से जैसलपुर रूप पर भी बसों का संचालन नहीं हो रहा। भरतपुर से धौलपुर रूट पर नहीं चल रही बसें।