ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानयुवा 50 प्रतिशत महिला आरक्षण का विरोध न करें, बोले सीएम भजनलाल

युवा 50 प्रतिशत महिला आरक्षण का विरोध न करें, बोले सीएम भजनलाल

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रदेश के युवाओं से कहा कि तैयारी करिए। आगे बहुत वैकेंसी आने वाली हैं। जबरदस्त तरीके से आने वाली है। किसी भी कीमत पर युवाओं को निराशा हाथ नहीं लगेगी।

युवा 50 प्रतिशत महिला आरक्षण का विरोध न करें, बोले सीएम भजनलाल
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरThu, 20 Jun 2024 05:08 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रदेश के युवाओं से कहा कि तैयारी करिए। आगे बहुत वैकेंसी आने वाली हैं। जबरदस्त तरीके से आने वाली है। किसी भी कीमत पर हमारे प्रदेश के युवाओं को निराशा हाथ नहीं लगेगी। उनकी जो आशा है, उसके अनुरूप हमारी सरकार काम करेगी।वहीं आरक्षण की इस घोषणा को लेकर सीएम भजनलाल शर्मा का अभिनंदन किया गया है। सरकार के इस फैसले से महिलाएं और छात्राएं काफी खुश हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि महिलाओं को सम्मान और समानता के अवसर प्रदान करना राज्य सरकार का कर्तव्य है। आत्मनिर्भर, सशक्त, शिक्षित महिलाएं ही प्रगतिशील समाज की पहचान है।

मुख्यमंत्री निवास पर अभिनंदन

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा में महिलाओं का आरक्षण 30 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत किए जाने के अवसर पर मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित अभिनंदन समारोह में सीएम ने  कहा कि युवाओं को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। राज्य सरकार युवाओं को सरकारी सेवा में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। चरणबद्ध तरीके से भर्ती परीक्षाएं आयोजित कर रिक्तियों को भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने के निर्णय से महिलाएं राजकीय प्राथमिक, उच्च प्राथमिक विद्यालयों में अधिक संख्या में शिक्षण कार्य कर सकेंगी और अध्ययनरत बच्चों का ममत्व भाव से देखभाल भी कर सकेंगी।

छात्राओं ने सीएम को कहा धन्यवाद

आयोजन में प्रदेश के दूर-दराज क्षेत्रों से आई महिलाओं ने मुख्यमंत्री का तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा में महिला आरक्षण 30 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने और पुलिस भर्ती में 30 से बढ़ाकर 33 प्रतिशत करने पर आभार व्यक्त किया। जयपुर निवासी 21 वर्षीय प्रीता चौधरी ने बताया कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का ये निर्णय उनका राजकीय सेवा में आने का सपना पूर्ण करने में कारगर साबित होगा। तूंगा निवासी ने मुख्यमंत्री को 50 प्रतिशत आरक्षण के निर्णय के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि वे अभी से परीक्षा की तैयारी शुरू करने जा रही है।