ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानजयपुर में भजनलाल सरकार के खिलाफ यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस का लाठीचार्ज

जयपुर में भजनलाल सरकार के खिलाफ यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस का लाठीचार्ज

राजस्थान यूथ कांग्रेस ने जयपुर में भजनलाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। यूथ कांग्रेस ने बेरोजगारी, किसानों की समस्याएं और सरकार द्वारा वादें पूरा नहीं करने को लेकर प्रदर्शन किया।

जयपुर में भजनलाल सरकार के खिलाफ यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस का लाठीचार्ज
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 21 Feb 2024 03:16 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान यूथ कांग्रेस ने जयपुर में भजनलाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया है। यूथ कांग्रेस ने बेरोजगारी, किसानों की समस्याएं और भजनलाल सरकार द्वारा वादें पूरान नहीं करने पर विरोध प्रदर्शन किया। यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया का कहना है कि राजीव गांधी युवा मित्रों को फिर से रोजगार देने और किसान सम्मान की मांगों को लेकर आज यूथ कांग्रेस ने जयपुर में प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ी तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। प्रदर्शन में यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास भी शामिल हुए।

बीवी श्रीनिवास गिरफ्तार 

सीएम आवास घेरने निकले युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने वाटर कैनन चलाए। महिला कार्यकर्ता भी मैदान में उतरी हैं। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास को जयपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, युवाओं और किसानों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आज जयपुर में प्रदर्शन किया। शहीद स्मारक पर सभा के बाद युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सीएम आवास के घेराव के लिए कूच किया। पुलिस कमिश्नरेट चौराहे के पास पुलिस ने पहले से सड़क पर बैरिकेडिंग की हुई थी। जहां युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोक लिया।

युवाओं की अनदेखी का आरोप 

इसके बाद भी वे आगे बढ़ने की जीत पर अड़े रहे तो पुलिस ने वाटर कैनन चलाकर कार्यकर्ताओं को रोकने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस और युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। इस बीच युवा कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं के चोटिल होने की भी खबर है। राजस्थान की भजनलाल और केंद्र की मोदी सरकार पर युवाओं के हितों की अनदेखी का आरोप लगाकर युवा कांग्रेस ने शंखनाद करते हुए प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि यह रिमोट कंट्रोल से चलने वाली सरकार है, जो लाठी के दम पर युवाओं की आवाज को दबाना चाहती है, लेकिन युवा झुकेगा नहीं। हालांकि, बाद में पुलिस ने श्रीनिवास बीवी सहित युवा कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए गिरफ्तारी दी। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें