राजस्थान

विधवा महिला ने शादी करने से किया इनकार तो ससुराल वालों ने काट दी जुबान और नाक

मुकेश मातरानी, हिन्दुस्तान टाइम्स , बाड़मेर Published By: Shankar Pandit Last Modified: Wed, 18 Nov 2020 10:43 AM
offline

राजस्थान में शादी से इनकार करने पर विधवा का नाक और जीभ काटने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। राजस्थान के जैसलमेर जिले में 28 वर्षीय विधवा ने दूसरी शादी करने इनकार कर दिया तो उसके ससुराल वालों ने उसकी नाक और जीभ काट दी। यह दर्दनाक घटना मंगलवार दोपपहर जैसलमेर के साकड़ा थाना क्षेत्र की है। 

इस घटना की सूचना मिलती ही पुलिस हड़कत में आई और उसने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, अन्य आरोपियों की तलाश अब भी जारी है। पीड़िता को इलाज के लिए जोधपुर रेफर किया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। साकड़ा थाना के स्टेशन हाउस ऑफिसर कांता सिंह ने इस बात की पुष्टि की है। 

पुलिस के मुताबिक, साकड़ा ब्लॉक के जगीरो की ढाणाी के निवासी बसीर खान ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई। बसीर ने कहा कि उसकी बहन गुड्डी की शादी करीब छह साल पहले कोजे खान के साथ हुई थी। बसीर ने पुलिस को आगे बताया कि शादी के एक साल बाद कोजे खान की मौत हो गई। कोजे खान की मृत्यु के बाद उसकी बहन गुड्डी के ससुराल वालों ने उसे ससुराल में ही किसी और के साथ शादी करने के लिए मजबूर करना शुरू कर दिया लेकिन गुड्डी ने इनकार कर दिया।

बसीर ने आरोप लगाया कि मंगलवार दोपहर को गुड्डी के ससुराल के कुछ आरोपी उसके घर पहुंचे और शादी से इनकार करने पर गुड्डी पर हमला किया। बसीर ने आगे कहा, 'उन्होंने गुड्डी की नाक और जीभ काट दी और उसका दाहिना हाथ भी तोड़ दिया, बेटी को बचाने आई मां बिस्मिल्ला को भी आरोपियों ने घायल कर दिया।'

एसएचओ कांता सिंह ने कहा कि मामला दर्ज करने के बाद उन्होंने मुख्य आरोपी जानू खान को गिरफ्तार कर लिया है जबकि बाकी आरोपियों की तलाश जारी है। पुलिस के अनुसार आरोपियों की पहचान जानू खान, दुल्ले खान, इकबाल खान, हसम खान, साली, फारुख खान, आंबे खान, लड्डू खान, मनु खान, अनवर खान, सलीम खान, नेमटे खान और नेबे खान के रूप में की गई।

ऐप पर पढ़ें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें