सचिन पायलट पर क्यों रखी जा रही थी नजर, अशोक गहलोत के OSD ने बताई वजह

लोकश शर्मा ने दावा किया है कि एक समय पर राज्य सरकार सचिन पायलट पर नजर रख रही थी। उनका पीछा किया जा रहा था और फोन भी टैप किया जा रहा था। उन्होंने इसकी वजह भी बताई है।

offline
सचिन पायलट पर क्यों रखी जा रही थी नजर, अशोक गहलोत के OSD ने बताई वजह
Aditi Sharma लाइव हिंदुस्तान , जयपुर
Tue, 5 Dec 2023 10:40 PM

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ साथ-साथ कांग्रेस को राजस्थान में भी करारी हार झेलनी पड़ी है। यहां हर 5 साल में सरकार बदलने के रिवाज को कायम रखते हुए इस साल बीजेपी को सरकार बनाने का मौका दिया गया है। उधर कांग्रेस की हार के साथ ही पार्टी में एक बार फिर तनाव पैदा होता हुआ नजर आ रहा है। वजह है अशोक गहलोत के विशेष कार्यधिकारी रहे लोकेश शर्मा का चौंकाने वाला खुलासा। दरअसल उन्होंने दावा किया है कि एक समय पर राज्य सरकार सचिन पायलट पर नजर रख रही थी। उनका पीछा किया जा रहा था और फोन भी टैप किया जा रहा था। हालांकि उन्होंने इसकी वजह भी बताई है।

उन्होंने बताया कि ये वो समय था जब सचिन पायलट 18 विधायकों के साथ मानेसर गए थे और राजनीतिक संकट पैदा हो गया था। तब राज्य सरकार उन पर नजर रख रही थी ताकी ये पता चल सके कि वो कहां जा रह हैं, किनसे मिल रहे हैं, किससे फोन पर बात कर रहे हैं। इसके पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने कहा, जब इस तरह का राजनीतिक संकट पैदा होता है, तो इस तरह का कदम उठाना आम बात है। सचिन पायलट और उनके साथ मौजूद लोगों पर नजर इसलिए रखी गई ताकी सुधारात्मक उपाय किए जा सकें और निगरानी के कारण ही हम कुछ लोगों को वापस ला सके।

लोकेश शर्मा ने कहा, मैंने केवल वो स्थिति बताई है जिसके कारण हम सत्ता में वापस नहीं आ पाए। और सचिन पायलट का ये कहना कि इस पर संज्ञान लिया जाना चाहिए, मेरे मुताबिक उचित है क्योंकि ये सारी चीजें पार्टी की भलाई के लिए हैं। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि युवाओं को आगे बढ़ाया जाए। बता दें, लोकेश शर्मा विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते थे। उन्होंने बीकानेर और भीलवाड़ा से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी। हालांकि गहलोत की तरफ से कोई प्रयोग करने से इनकार कर दिया गया।

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान की अगली ख़बर पढ़ें
Rajasthan
होमफोटोवीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशनट्रेंडिंग ख़बरें