ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानWeather Update: राजस्थान में सर्दी ने दिखाए तेवर, 26 नवंबर को इन जिलों में बारिश के आसार

Weather Update: राजस्थान में सर्दी ने दिखाए तेवर, 26 नवंबर को इन जिलों में बारिश के आसार

राजस्थान में सर्दी ने तीखे तेवर दिखाना शुरू कर दिए है। न्यूनतम तापमान में निरंतर गिरावट देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार 26 नवंबर को जयपुर और कोटा संभाग के जिलों में बारिश हो सकती है।

Weather Update: राजस्थान में सर्दी ने दिखाए तेवर, 26 नवंबर को इन जिलों में बारिश के आसार
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 24 Nov 2023 09:39 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में सर्दी ने तीखे तेवर दिखाना शुरू कर दिए है। न्यूनतम तापमान में निरंतर गिरावट देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार 26 नवंबर को जयपुर, जोधपुर, उदयपुर और कोटा संभाग में हल्की बारिश औऱ कहीं-कहीं ओलावृष्टि के आसार है।  28 नवंबर से तंत्र का असर कमजोर होने से मौसम शुष्क रहने औऱ न्यूनतम तापमान में  2 से 4 डिग्री सेल्लियस गिरावट होने की संभावना है। राजस्थान में गुरुवार को 10 जगहों पर रात का पारा 10 डिग्री से नीचे चला गया। सबसे कम न्यूनतम तापमान माउंट आबू में 6 डिग्री दर्ज किया गया। इसके अलावा फतेहपुर में रात का पारा 6.8 डिग्री दर्ज किया गया।

नया पश्चिमी विक्षोक्ष सक्रिय

नए पश्चिमी विक्षोक्ष के सक्रिय होने से दक्षिण राजस्थान के जोधपुर व उदयपुर संभाग के जिलों में 25 नवंबर रात्रि के समय से कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की गतिविधियां शुरू होने की संभावना है। हवाओं के साथ उपयुक्त नमी सप्लाई होने से इस तंत्र का सर्वाधिक असर 26 नवंबर को होगा। इससे जोधपुर, उदयपुर, अजमेर व कोटा जयपुर संभाग के कुछ भागों में बारिश की संभावना है। जोधपुर में बीती रात इस सीजन की सबसे ठंडी रात रही। न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री पर आ गया। हवा में आर्द्रता पचास फीसदी के आसपास रही लेकिन धुंध काफी कम हो गई। कई दिन बाद आसमां साफ नजर आ रहा था। धूप भी जल्द निकल आई। पारा कम होने से सुबह-सुबह सर्दी रही। सर्दी से बचाव के लिए लोगों को गर्म कपड़े पहनने पड़े।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें