ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानWeather Update: राजस्थान में पलटा मौसम, अलवर में बारिश के साथ ओले गिरे

Weather Update: राजस्थान में पलटा मौसम, अलवर में बारिश के साथ ओले गिरे

राजस्थान में शाम को अचानक मौसम पलट गया। अलवर जिले में तेज बारिश के साथ ओले गिरे है। जबकि जयपुर और सीकर में बारिश हुई है। दूसरी तरफ मौसम विभाग ने 6 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Weather Update: राजस्थान में पलटा मौसम, अलवर में बारिश के साथ ओले गिरे
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरThu, 01 Feb 2024 07:15 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में 20 दिन के बाद आज फिर बारिश का दौर शुरू हो गया। आज सुबह बीकानेर, हनुमानगढ़, चूरू, श्रीगंगानगर, सीकर और झुंझुनूं के कई इलाकों में मेघ गर्जना के साथ हल्की रिमझिम बारिश हुई। इधर, देर शाम 6 बजे बाद अचानक अलवर और सीकर में मौसम पलट गया।अलवर में बारिश के साथ ओले गिरे। जबकि सीकर में हल्की बारिश हुई है। जयपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में पिछले 5 दिन से न्यूनतम तापमान में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है। शुक्रवार से जयपुर में सुबह 6 बजे का तापमान लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार के बजाय आज बुधवार को तीन डिग्री तापमान बढा है। मंगलवार सुबह 6 बजे जयपुर का तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जो कि आज बुधवार सुबह 6 बजे तीन डिग्री सेल्सियस बढ़कर 16 डिग्री सेल्सियस हो गया। इसी तरह अन्य जिलों में भी तापमान में बढ़ोतरी हो रही है।

हल्की बारिश के साथ ओले गिरे

अलवर जिले में बुधवार सुबह घना कोहरा और शाम को हल्की बारिश के साथ ओले गिरे। ओले एमआईए व मालाखेड़ा के क्षेत्र में कुछ जगहों पर चने के आकार के गिरे हैं। बाकी जगहों पर बूंदाबांदी हुई है। सुबह कोहरे के कारण कई जगहों पर विजिबिलिटी 30 मीटर भी नहीं रही। जिसके कारण वाहन चालकों को बड़ी परेशान झेलनी पड़ी है।अलवर जिले में दिन का तापमान 23 डिग्री तक पहुंच गया है।

मौसम ने ली अंगड़ाई 

राजस्थान समेत उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी के बीच मौसम ने अंगड़ाई ली है। बुधवार को दिल्ली-NCR समेत पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश ने सड़कें और गलियां भीगो दी। पिछले 24 घंटों में बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चुरु व झुंझुनूं समेत कई जिलों में हल्की बारिश दर्ज की गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें