ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, अलवर समेत इन इलाकों में हुई झमाझम बारिश

राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, अलवर समेत इन इलाकों में हुई झमाझम बारिश

राजस्थान में मौसम ने पलटी मारी है। मौसम में अचानक हुए बदलाव से किसानों को राहत मिली है, वहीं गर्मी से भी राहत मिली है। आसमान में बादल छाए हुए है। अलवर के नीमराणा में जमकर बारिश हुई है।

राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, अलवर समेत इन इलाकों में हुई झमाझम बारिश
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरThu, 20 Jun 2024 02:34 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में मौसम ने पलटी मारी है। मौसम में अचानक हुए बदलाव से किसानों को राहत मिली है, वहीं गर्मी से भी राहत मिली है। आसमान में बादल छाए हुए है। तेज हवाएं चल रही है। इससे प्रदेशवासियों को गर्मी से राहत मिली है। अलवर के नीमराणा में गुरुवार सुबह जमकर बारिश हुई. इससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। बच्चों ने बारिश का जमकर आनंद उठाया। वे बारिश में नहाते नजर आए. नीमराना क्षेत्र में गुरुवार सुबह अचानक से मौमस बदल गया। दिन में तेज बरसात हुई। लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। क्षेत्र के कई निचले स्थानों पर जलभराव होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।  एक घंटे तक हुई बारिश से सड़कों पर पानी बह निकला। प्रदेश में पिछले दो महीनों से भीषण गर्मी के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त है। सुबह अचानक हुई बारिश से लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली। 

मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से बीकानेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग में मेघगर्जन के साथ आंधी चलेगी। हल्की बारिश होने का अनुमान है. पूर्वी राजस्थान के उदयपुर और कोटा में 24 जून से बारिश होने की संभावना है।  चित्तौड़गढ़ में तापमान में भी कमी आई है। एक सप्ताह पूर्व भीषण गर्मी से आमजन परेशान था। लेकिन, अब तापमान 39 डिग्री के करीब आ गया है। प्री मानसून की बारिश में लोग घरों की छतों पर नहाने का लुफ्त उठाया। 
 
अगले 48 घंटे में तापमान में कमी होने की संभावना है। जयपर में मौसम का मिजाज बदल गया है। कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई. इसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली। पिछले 24 घंटे में राजस्थान के कुछ जिलों में बारिश हुई है। जयपुर और जोधपुर में गर्मी से लोग परेशान हुए. मौसम विभाग ने अलवर, बारां, भरतपुर, धौलपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर और सीकर में बारिश की संभावना है। चूरू, हुनमानगढ़ और श्रींगगानगर में बारिश का पूर्वानुमान हैय़ इन इलाकों में मेघगर्जन के साथ तेज हवाएं चलेंगी। मौसम विभाग ने इन जिलों को चेतावनी जारी की है।