ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानWeather Update: राजस्थान में आज जयपुर समेत इन 27 जिलों में बारिश के आसार

Weather Update: राजस्थान में आज जयपुर समेत इन 27 जिलों में बारिश के आसार

राजस्थान में इन दिनों दो तरह का मौसम देखने को मिल रहा है। पूर्वी और दक्षिणी राजस्थान के जिलों में बारिश से तापमान गिर गया। ठंडी हवा चलने से लोगों को उमस से राहत मिल रही है।तीन जिलों में गर्मी प़ड़ेगी।

Weather Update: राजस्थान में आज जयपुर समेत इन 27 जिलों में बारिश के आसार
delhi weather
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 25 Jun 2024 11:06 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में इन दिनों दो तरह का मौसम देखने को मिल रहा है। पूर्वी और दक्षिणी राजस्थान के जिलों में बारिश से तापमान गिर गया और ठंडी हवा चलने से लोगों को उमस से राहत मिल रही है। वहीं, उत्तरी और पश्चिमी राजस्थान में पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।प्रदेश में मानसून का बेसब्री से इंतजार हो रहा है, जबकि प्री-मानसून की बरसात का क्रम सोमवार को भी जारी रहा। उदयपुर में रविवार रात और सोमवार दिन के 24 घंटों के दरमियान 16.5 मिमी बरसात दर्ज की गई। ऐसे में गिरावट के साथ तापमान 35 डिग्री के आसपास पहुंचा गया। उदयपुर में मानसून की शुरुआत 25 जून से मानी जाती है, जबकि फिलहाल मानसूनी झमाझम होने में देरी हो रही है। ऐसे में मानसून की 26 से 28 जून के बीच एंट्री हो सकती है। वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में तेज बरसात की संभावना जताई है।

प्री मानसून की बारिश के चलते मौसम विभाग ने 27 जिलों में तेज हवा के साथ बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। जिन जिलों में मौसम केंद्र जयपुर ने जिन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। उनमें अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, टोंक, उदयपुर, जालौर और पाली शामिल है। इन जिलों में आगामी तीन से चार दिन तक बारिश होने की संभावना जताई गई है। 28 जून से प्रदेश के सभी जिलों में तेज बारिश हो सकती है।