ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानRajasthan Weather: राजस्थान में अचानक बदला मौसम, प्रदेश में कई जिलों में झमाझम बारिश

Rajasthan Weather: राजस्थान में अचानक बदला मौसम, प्रदेश में कई जिलों में झमाझम बारिश

राजस्थान में मौसम ने अचानक पलटी मारी है। पूर्वी राजस्थान के जिलों मे सुबह तेज धूप के बाद आसमान में बादलों ने डेरा जमा लिया है। राजधानी जयपुर समेत अलवर के राजगढ़ मे जमकर बारिश हुई है।

Rajasthan Weather: राजस्थान में अचानक बदला मौसम, प्रदेश में कई जिलों में झमाझम बारिश
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 20 Sep 2022 03:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में मौसम ने अचानक पलटी मारी है। पूर्वी राजस्थान में के जिलों मे सुबह तेज धूप के बाद आसमान में बादलों ने डेरा जमा लिया है। जयपुर और अलवर के राजगढ़ में जमकर बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसारभरतपुर संभाग में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक कोटा और उदयपुर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम बदलने के साथ ही दिन और रात के तापमान में गिरावट होने के साथ लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है। जयपुर के अलावा ग्रामीण इलाकों में भी कई जगह पर हल्की बारिश हुई। वहीं, झुंझुनू, अलवर जिले के कई हिस्सो में भी हल्की बारिश दर्ज की गई है। फिलहाल पश्चिमी राजस्थान के कई हिस्सों में मौसम पूरी तरह से शुष्क रहेगा। इससे तापमान में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है।

23 सितंबर को बाद होगी मानसून की विदाई 

राजस्थान में मानसून की विदाई का दौर शुरू होने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार 23 सितंबर के बाद प्रदेश से मानसून विदाई ले लेगा। प्रदेश में इस साल पूरी तरह से मानसून के मेघ मेहरबान रहे। मानसून के आखिरी दौर में कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने से लोगों को राहत मिली है। जयपुर में बीते दिन सोमवार को दोपहर बाद हवाएं चलने के साथ ही बारिश हुई। बारिश होने से शहर वासियों को गर्मी और उमस से राहत मिली।

पश्चिमी राजस्थान शुष्क रहेगा

पश्चिमी राजस्थान में आगामी चार पांच दिन मौसम शुष्क  रहेगा। वहीं पूर्वी राजस्थान के भरतपुर और कोटा में आगामी चार-पांच दिनों के दौरान छुटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। बीते 24 घंटों में प्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों में दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है।