ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानदीवार के पीछे निकला हथियारों का जखीरा, गांव का सरपंच निकला मास्टरमाइंड; सैकड़ों किलो मादक पदार्थ जब्त

दीवार के पीछे निकला हथियारों का जखीरा, गांव का सरपंच निकला मास्टरमाइंड; सैकड़ों किलो मादक पदार्थ जब्त

उप नारकोटिक्स आयुक्त विकास जोशी ने बताया कि मुखबीर के जरिए सूचना मिली थी कि मध्यप्रदेश नीमच जिले की तहसील सिंगोली के गांव हाथीपुरा में कुछ बदमाश अवैध मादक पदार्थ डोडा चूरा की तस्करी कर रहे है।

दीवार के पीछे निकला हथियारों का जखीरा, गांव का सरपंच निकला मास्टरमाइंड; सैकड़ों किलो मादक पदार्थ जब्त
Devesh Mishraलाइव हिंदुस्तान,कोटाTue, 29 Nov 2022 10:33 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन) की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मध्यप्रदेश के एक गांव में दबिश देकर भारी मात्रा में 1704.5 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा बरामद किया है। इसके साथ टीम ने मौके से हथियारों का जखीरा भी जप्त किया है। दबिश के दौरान बदमाशो ने सीबीएन की टीम पर फायरिंग भी की थी। जिसके खाली खोल भी टीम ने बरामद किए है। वहीं फरार हुआ मुख्य आरोपी तस्कर पप्पू धाकड़ वर्तमान में गांव का सरपंच भी है। कार्रवाई के बाद टीम ने मध्यप्रदेश की पुलिस से संपर्क कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

पहले से ही हथियारों के साथ मौजूद थे बदमाश
उप नारकोटिक्स आयुक्त विकास जोशी ने बताया कि मुखबीर के जरिए सूचना मिली थी कि मध्यप्रदेश नीमच जिले की तहसील सिंगोली के गांव हाथीपुरा में कुछ बदमाश अवैध मादक पदार्थ डोडा चूरा की तस्करी कर रहे है। जिसके बाद सीबीएन की एक टीम का गठन कर मौके पर भेजा गया। जहां पर पहले से हथियारों के साथ मौजूद बदमाशो ने टीम को जान से मारने की नियत से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में टीम ने भी हवाई फायर किए जिसके डर से बदमाश मौके से फरार हो गए। करीब 15 मिनट बाद फायरिंग बंद होने पर टीम ने गोदाम के अंदर जाकर देखा तो तीन पिकअप गाड़ी खड़ी थी। जिसमें भारी मात्रा में कट्टो के अंदर डोडा चूरा भरा हुआ था। जिसको टीम ने जप्त कर लिया है। साथ ही गोदाम के अंदर बने मकान की तलाशी लेने के दौरान भी टीम ने भारी मात्रा में डोडा चूरा बरामद किया। जिसको अलमारी के पीछे बने सीक्रेट कमरे से बरामद किया।

कमरे की खुफिया दीवार के पीछे से बरामद हुआ हथियारों का जखीरा
टीम से मिली जानकारी में ये भी सामने आया कि जब बदमाश मौके से फरार हो गए तो टीम ने सभी कमरों की तलाशी ली। जिसमें एक कमरे की खुफिया दीवार के बारे पता लगा जिसके पीछे देखा तो उसमें अवैध हथियारों का जखीरा मिला। जिसमें 12 बोर की एक हॉकी बट बंदूक, एक वन शॉट बंदूक, एक दोनाली बंदूक, 5 पिस्टल, 190 जिंदा कारतूस भी जप्त कर लिया। वहीं इन हथियारों में एक विदेशी पिस्टल भी शामिल है। इसके साथ बदमाशों द्वारा फायरिंग के बाद मौके से खाली कारतूस भी टीम ने जब्त कर लिए है। उप नारकोटिक्स आयुक्त विकास जोशी का ये भी कहना है कि बदमाशों ने जिस गन से फायरिंग की उसकी वजह से स्कॉर्पियो गाडी में छेद हो गया। ऐसे में गनीमत ये भी रही कि टीम के किसी भी मेंबर को गाली नहीं लगी।

ग्राम पंचायत उमर का सरपंच है मुख्य आरोपी पप्पू धाकड़
जानकारी के मुताबिक टीम की कार्रवाई के बाद जब गांव के लोगो से पप्पू धाकड़ के परिजनो और घरों के बारे में जानकारी लगी तो काफी चौंकाने वाले खुलासे समाने आए। सामने ये आया कि मुख्य आरोपी पप्प धाकड़ का ही वो गोदाम है जहां पर काफी मात्रा में अवैध हथियार और डोडा चूरा बरामद हुआ है। इसके साथ ही ये भी सामने आया कि आरोपी तस्कर पप्पू धाकड़ वर्तमान में उमर ग्राम पंचायत का सरपंच है। जिसने दो मकान गांव में बना रखे हैं। जिसमें एक घर पर ताला लगा मिला तो वहीं दूसरे घर पर उसकी पत्नी मिली जिसको पप्पू के बारे में कोई जानकारी नही थी। टीम ने कार्रवाई के बाद स्थानीय सिंगोली और रतनगढ़ पुलिस से सम्पर्क किया गया। पुलिस की टीमें भी मौके पर पहुंची अपने स्तर पर जांच पड़ताल शुरू कर प्रकरण दर्ज कर लिया है।