ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान के अलवर में पानी की भीषण किल्लत, नाराज लोगों ने जाम किया स्टेट हाईवे

राजस्थान के अलवर में पानी की भीषण किल्लत, नाराज लोगों ने जाम किया स्टेट हाईवे

राजस्थान के अलवर में पानी की समस्या से परेशान सैकड़ों लोगों ने तांडव मचाते हुए स्टेट हाईवे को जाम कर दिया। पानी की किल्लत से जूझ रहे लोगों ने बताया कि पिछले कई महीनों से वार्ड में पानी नहीं आ रहा है।

राजस्थान के अलवर में पानी की भीषण किल्लत, नाराज लोगों ने जाम किया स्टेट हाईवे
लाइव हिंदुस्तान,अलवर।Sat, 07 May 2022 02:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के अलवर में पानी की समस्या से परेशान सैकड़ों लोगों ने तांडव मचाते हुए स्टेट हाईवे को जाम कर दिया। पानी की किल्लत से जूझ रहे लोगों ने बताया कि पिछले कई महीनों से वार्ड में पानी नहीं आ रहा है। इसकी शिकायत कई बार जिला प्रशासन से भी की जा चुकी है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। 

जानकारी के मुताबिक, पानी की समस्या के कारण वॉर्ड नंबर 62, 63 शिवाजी पार्क के सौकड़ों लोग अलवर रोड पर पहुंचे और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगी। नाराज प्रदर्शनकारियों ने बताया कि दो महीने से पानी टैंकरों से मंगा कर काम चला रहे हैं, लेकिन रोजाना पानी के टैंकर भी नहीं मंगा सकते। साथ ही पुरानी पाइपलाइन ठीक नहीं होने कारण पानी नहीं आ रहा है और प्रशासन को कई बार इस मामले में अवगत कराया गया है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती।

1500 रुपये में आता है टैंकर, कितने दिन मंगाएं
नाराज लोगों ने बताया कि गर्मी के मौसम के चलते पानी की समस्या के कारण उनका जीना दूभर हो गया है। उन्होंने कहा, 'पीने का पानी नहीं आने से हम काफी परेशान हैं, जिसके कारण टैंकर उनको हर दूसरे दिन मंगाना पड़ता है लेकिन कितने दिन टैंकरों से हम काम चलाएं। एक टैंकर 1500 रुपये में आता है। अगर प्रशासन जल्द ही हमारी समस्याओं का समाधान नहीं करता है तो इससे भी बड़ा आंदोलन अलवर में होगा।' प्रदर्शनकारियों ने कहा कि समय रहते अगर प्रशासन हमारी मांग को पूरी कर देता तो आज इस तरह से सड़क जाम करने की नौबत नहीं आती।

राज्य सरकार हर साल पानी पर खर्च करती है करोड़ों रुपये
प्रदेश में जल संकट गहराने के बाद हर तरफ पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। राज्य और केंद्र सरकार हर साल करोड़ों रुपये पानी पर खर्च करती हैं लेकिन प्रशासन की अनदेखी के चलते आम आदमी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। जब इतने रुपए पानी पर खर्च किए जाते हैं तो वह पैसा कहां जाता है, इसका जवाब देने को कोई अफसर तैयार नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें