ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान में शराब की दुकान बंद कराने के लिए यहां हुआ मतदान, एक अप्रैल से शराब बंद

राजस्थान में शराब की दुकान बंद कराने के लिए यहां हुआ मतदान, एक अप्रैल से शराब बंद

राजस्थान के कोटपूतली बहरोड़ जिले के ग्राम पंचायत कांसली में शराब के ठेकों को बंद करने की मांग को लेकर सोमवार को मतदान हुआ। 2932 लोगों में से 2919 लोगों ने शराब दुकान बंद करने के पक्ष में वोट दिया।

राजस्थान में शराब की दुकान बंद कराने के लिए यहां हुआ मतदान, एक अप्रैल से शराब बंद
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 27 Feb 2024 07:32 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के कोटपूतली बहरोड़ जिले के ग्राम पंचायत कांसली में शराब के ठेकों को बंद करने की मांग को लेकर सोमवार को मतदान हुआ। नवगठित जिले में मतदान के लिए 3872 लोगों ने पंजीकरण कराया था। 2932 लोगों में से 2919 लोगों ने शराब दुकान बंद करने के पक्ष में वोट दिया। इसमें केवल 4 लोगों ने ही दुकान बंद नहीं करने के पक्ष में अपनी राय दी। इसके अलावा 9 जनों के मत निरस्त हो गए। पक्ष में 99 प्रतिशत मतदान करने से ग्राम पंचायत कांसली में शराब मुक्त ग्राम पंचायत हो गई। अब कांसली ग्राम पंचायत के गांव कांसली व फतेहपुरा कलां में नए वित्तिय वर्ष में शराब की दुकानों का आवंटन नहीं होगा। ग्रामवासियों ने लोगों के इस निर्णय पर खुशी जताई है। मतदान के प्रति महिलाओं में ज्यादा उत्साह नजर आया।

महिलाओं ने गीत गाते डाले वोट

सरंपच विष्णु शर्मा ने बताया कि ग्रामीणों ने शराब दुकान बंद कराने के लिए प्रशासन से मांग की थी।कलक्टर ने मतदान कराने के आदेश दिए थे, जिसके तहत राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय कांसली में मतदान हुआ। इसके लिए तीन बूथ बनाए गए। ग्रामीणों ने गुलाल उड़ाकर जीत की खुशियां मनाई। अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर ग्रामीणों ने गांव से शराब ठेके की छुट्‌टी कर दी। अब 1 अप्रैल से इस गांव में शराब का ठेका बंद हो जाएगा। मतदान में ग्राम पंचायत के लोगों ने उसी जोश से हिस्सा लिया, जितना जोश पंचायत, विधानसभा और लोकसभा चुनाव में दिखाते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें