ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानधुआंधार तलवार भांज रही हैं राजस्थान की डिप्टी CM दीया कुमारी? क्या है वायरल VIDEO की सच्चाई

धुआंधार तलवार भांज रही हैं राजस्थान की डिप्टी CM दीया कुमारी? क्या है वायरल VIDEO की सच्चाई

दावा किया जा रहा है कि VIDEO में दिखने वाली महिला राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी हैं और वह एक कार्यक्रम के दौरान तलवारबाजी का करतब दिखा रही हैं। वायरल वीडियो की क्या है सच्चाई?

धुआंधार तलवार भांज रही हैं राजस्थान की डिप्टी CM दीया कुमारी? क्या है वायरल VIDEO की सच्चाई
Abhishek Mishraलाइव हिन्दुस्तान,जयपुरTue, 30 Jan 2024 01:11 PM
ऐप पर पढ़ें

Diya Kumari: सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में साड़ी पहने हुए एक महिला धुआंधार तलवारबाजी कर रही है। दावा किया जा रहा है कि VIDEO में दिखने वाली महिला राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी हैं और वह एक कार्यक्रम के दौरान तलवारबाजी का करतब दिखा रही हैं। इस वायरल वीडियो को लोग जमकर शेयर भी कर रहे हैं। लेकिन सच्चाई कुछ और ही है। आइए हम बताते हैं कि जिस वीडियो को दीया कुमारी का बताकर वायरल किया जा रहा है उसका सच क्या है। 

वायरल वीडियो की पड़ताल करने पर पता चला कि वीडियो 7 दिन पुराना है। डी-इंटेंट डाटा(D-Intent Data)  की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस वीडियो का राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी से कोई लेना-देना नहीं है। वायरल वीडियो अहमदाबाद की रहने वाली निकिता बा राठौड़ का है और उन्होंने इसे अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपलोड भी किया है। राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के दिन अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में उन्होंने तलवारबाजी का ये करतब दिखाया था।

देखें ओरिजिनल VIDEO-

राजस्थान के जयपुर राजघराने की दीया कुमारी को भाजपा ने सूबे का उपमुख्यमंत्री बनाया है। नई भजनलाल सरकार में उन्हें पहली बार कैबिनेट में शामिल किया गया है। दीया कुमारी 2013 में भाजपा में शामिल हुई थीं और सवाई माधोपुर का प्रतिनिधित्व करते हुए पहली बार विधायक बनी थीं। राजपरिवार से जुड़े होने के चलते सूबे में उनकी छवि कद्दावर और हिंदूवादी नेता के तौर पर है। राजपरिवार से होने के चलते लोग वायरल वीडियो की सच मान ले रहे हैं लेकिन वायरल वीडियो से उनका कोई ताल्लुक नहीं है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें