ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानभाजपा नेतृत्व से मिलने वसुंधरा राजे पहुंचीं दिल्ली, सीएम के नाम को लेकर राजस्थान में क्यों बढ़ी हलचल?

भाजपा नेतृत्व से मिलने वसुंधरा राजे पहुंचीं दिल्ली, सीएम के नाम को लेकर राजस्थान में क्यों बढ़ी हलचल?

Vasundhara Raje news: बैठक से ठीक पहले राजस्थान से एक बड़ी खबर आई है। राज्य की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भाजपा नेतृत्व से मुलाकात करने के लिए दिल्ली पहुंची हैं। पढ़ें यह रिपोर्ट...

भाजपा नेतृत्व से मिलने वसुंधरा राजे पहुंचीं दिल्ली, सीएम के नाम को लेकर राजस्थान में क्यों बढ़ी हलचल?
Devesh Mishraलाइव हिंदुस्तान,जयपुरThu, 07 Dec 2023 12:24 AM
ऐप पर पढ़ें

Vasundhara Raje news, Rajasthan CM: तीन दिसंबर की शाम से ही एक सवाल ने हिंदी पट्टी के लोगों को परेशान कर रखा है... राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री कौन बनेगा? भाजपा नेतृत्व इसे लेकर एक बैठक भी कर चुकी है। गुरुवार को भाजपा आलाकमान की दूसरी बैठक होने जा रही है। माना जा रहा है कि इस मीटिंग में सीएम का नाम तय कर लिया जाएगा। बैठक से ठीक पहले राजस्थान से एक बड़ी खबर आई है। राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भाजपा नेतृत्व से मुलाकात करने के लिए दिल्ली पहुंचीं हैं। दिल्ली निकलने से पहले राजे ने पार्टी नेतृत्व से फोन पर बातचीत भी की।

राजे दिल्ली के लिए रवाना
वसुंधरा राजे बुधवार की रात भाजपा नेतृत्व से मुलाकात करने के लिए दिल्ली रवाना हुई हैं। पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि राजे बुधवार की रात हवाई जहाज से दिल्ली के निकल रही हैं। दिल्ली पहुंचकर वो पार्टी आलाकमान से मुलाकात करेंगी।

वसुंधरा राजे ने किया फोन
तमाम अटकलबाजियों के बीच वसुंधरा राजे ने भाजपा नेतृत्व को फोन कर कहा कि वो पार्टी की एक अनुशासित कार्यकर्ता है। 'आजतक' ने सूत्रों के हवाले से बताया कि वसुंधरा राजे ने फोन पर पार्टी नेतृत्व से बातचीत की है। राजे ने कहा कि वो कभी भी पार्टी लाइन से बाहर नहीं जा सकती हैं। उन्होंने खुद को भाजपा का एक अनुशासित कार्यकर्ता भी बताया। वहीं पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि बुधवार की रात राजे दिल्ली के लिए निकल रही हैं।

राजस्थान में क्यों हलचल?
राजस्थान में सीएम पद की रेस में कई नेता शामिल हैं। बाबा बालकनाथ, दीया कुमारी, गजेंद्र सिंह शेखावत,अर्जुन राम मेघवाल, सीपी जोशी, आदि कई दिग्गज रेस में हैं। ऐसे में नाम फाइनल होने से पहले वसुंधरा राजे के अचानक दिल्ली जाने और भाजपा नेतृत्व के पास फोन करने से पार्टी के भीतर और बाहर हलचल तेज हो गई है।

एक लेटर हुआ वायरल
सोशल मीडिया पर भाजपा के नाम से एक लेटर वायरल हो रहा है। यह लेटर दिखने में भाजपा के प्रेस रिलीज जैसा है। लेटर में राजस्थान के सीएम के नाम का ऐलान किया गया है। बाबा बालकनाथ को सीएम और किरोड़ी लाल मीणा और दीया कुमारी को डिप्टी सीएम बनाने की बात कही गई है। हालांकि भाजपा ने इस लेटर को फेक और भ्रामक बताया है। यानी वायरल हो रहा यह लेटर जिसमें बाबा बालकनाथ को राजस्थान का सीएम बताया जा रहा है वो गलत है। यहां क्लिक कर पढ़िए पूरी खबर

कल तय हो जाएंगे नाम?
मंगलवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर एक अहम बैठक हुई थी। सूत्रों के मुताबिक, इस मीटिंग में तीनों राज्यों के सीएम पद के प्रबल दावेदारों को लेकर विचार किया गया था। ऐसे में अब गुरुवार को दोबारा एक बैठक होने जा रही है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि कल तीनों राज्य के सीएम का नाम फाइनल कर लिया जाएगा।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें