ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानUrs 2023: अजमेर में ख्वाजा साहब की मजार पर चढ़ी पीएम मोदी की भेजी गई चादर, भाईचारे की दुआ मांगी

Urs 2023: अजमेर में ख्वाजा साहब की मजार पर चढ़ी पीएम मोदी की भेजी गई चादर, भाईचारे की दुआ मांगी

राजस्थान के अजमेर जिले में पीएम मोदी की तरफ से अजमेर शरीफ ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के सालाना 811वें उर्स के मुबारक मौके पर दरगाह में आज चादर पेश की गई। जमाल सिद्दीकी ने चादर पेश की।

Urs 2023: अजमेर में ख्वाजा साहब की मजार पर चढ़ी पीएम मोदी की भेजी गई चादर, भाईचारे की दुआ मांगी
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान ज,जयपुरWed, 25 Jan 2023 04:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के अजमेर जिले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरफ से अजमेर शरीफ ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के सालाना 811वें उर्स के मुबारक मौके पर दरगाह में आज चादर पेश की गई। चादर लेकर आए भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने चादर के साथ साथ अकीदत के फूल भी पेश किए।  प्रधानमंत्री द्वारा भेजे गए देश में अमन चैन के संदेश को भी पढ़कर सुनाया गया। दिल्ली से भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी आज अजमेर शरीफ पहुंचे। सिद्दीकी के द्वारा मोदी की चादर को अपने सिर पर रखकर आस्ताने शरीफ में जन्नती दरवाजे से दाखिल हुए और अस्थाना शरीफ पर अकीदत के फूल और मखमली चादर का नजराना पेश किया। 

सिद्दीकी ने भाईचारे की दुआ मांगी

चादर पेश करने के बाद सिद्दीकी ने देश में अमन चैन ओर भाईचारे की दुआ मांगी. दरगाह कमेटी के सदर रियाज हुसैन सिद्दीकी ने इस मौके पर अजमेर शरीफ के लिए भेजे गए प्रधानमंत्री मोदी के संदेश को बुलन्द दरवाजे पर पढ़कर सुनाया. सन्देश में उर्स में आने वाले जायरीनों को उर्स की मुबारकबाद देते हुए भाईचारे, शांति, एकता ओर सद्भावना का पैगाम दिया गया।

सीएम गहलोत की तरफ से भी चादर पेश

सूफी संत हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 811वें उर्स पर अजमेर स्थित ख्वाजा साहब के आस्ताने पर 25 जनवरी को दोपहर 3 बजे चादर सीएम गहलोत की तरफ से चादर पेश की गई। सीएम गहलोत ने ख्वाजा साहब के आस्ताने पर आने वाले तमाम जायरीन और प्रदेशवासियों को उर्स की मुबारकबाद। राजस्थान बोर्ड ऑफ मुस्लिम वक्फ के अध्यक्ष खानू खान बुधवाली ने सीएम गहलोत की तरफ से चादर पेश की।  बता दें, सीए गहलोत ने मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास से चादर रवाना की थी। इस मौके पर अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद, शिक्षा राज्य मंत्री जाहिदा खान, राजस्थान बोर्ड ऑफ मुस्लिम वक्फ के अध्यक्ष खानू खान बुधवाली, स्टेट हज कमेटी के अध्यक्ष अमीन कागजी, राजस्थान अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष रफीक खान, राजस्थान वक्फ विकास परिषद के अध्यक्ष श्री हाकम अली खां विधायक दानिश अबरार, साफिया खान, वाजिब अली, पूर्व सांसद अश्क अली टाक, पूर्व मंत्री अशोक बैरवा, पूर्व विधायक नसीम अख्तर, मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी फारूक आफरीदी, असरार कुरैशी, सैयद खुसरो मियां, अरफान खान एवं अरबाज खान उपस्थित थे।