DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानसांवलियाजी सेठ मंदिर में दक्षिण अफ्रिका के भक्त का अनोखा चढ़ावा, तीन घंटे में कर देगी बगीचों में लगी घास की कटाई

सांवलियाजी सेठ मंदिर में दक्षिण अफ्रिका के भक्त का अनोखा चढ़ावा, तीन घंटे में कर देगी बगीचों में लगी घास की कटाई

जयपुर, लाइव हिंदुस्तानManish Sharma
Thu, 28 Oct 2021 01:53 PM
सांवलियाजी सेठ मंदिर में दक्षिण अफ्रिका के भक्त का अनोखा चढ़ावा, तीन घंटे में कर देगी बगीचों में लगी घास की कटाई

राजस्थान के चित्तौड़गढ में स्थित सांवलियाजी सेठ के दरबार में एक बार फिर भक्त ने अनोखा चढ़ावा भेंट किया है। यहां भक्त की ओर से भगवान के दरबार में घास काटने की मशीन भेंट की गई है।


जानकारी के अनुसार, पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट मुकेश खींचड़ की ओर यहां मंदिर में बगीचों में लगी घास की कटिंग के लिए घास काटने की मशीन भेंट की गई है। श्रद्धालु मुकेश मूलत: झुंझुनूं के नवलगढ़ के रहने वाले हैं लेकिन वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका में निवास करते हैं। मुकेश के परिजनों ने सांवलियाजी सेठ के मंदिर में आकर यह मशीन भेंट की है। बताया जा रहा है कि मशीन करीब 3 घंटे में मंदिर के विशाल परिसर में स्थित सभी बगीचों की घास काट सकती है। इसकी लागत करीब पांच लाख रुपए है। उधर, मुकेश के परिजनों के द्वारा मशीन भेंट करने पर मंदिर परंपरा के अनुसार उपरना, प्रसाद और भगवान की छवि भेंट कर श्रद्धालुओं का सम्मान किया गया।

पहले भी आ चुके कई तरह के चढ़ावे

मेवाड़ के कृष्णधाम के नाम से मशहूर सांवलियाजी सेठ के दरबार में पहले भी भक्तों की ओर से कई तरह का चढ़ावा दिया गया है। अभी कुछ दिन पहले ही मंदिर में टोंक के श्रद्धालु ने चांदी से बना लैपटॉप भेंट किया था। इससे पहले भी चांदी का ट्रैक्टर, सोने का मुकुट, बांसुरी और चांदी से बने गेहूं, रथ, बांसुरी, तुलसी का पौधा, एरोप्लेन, बाइक सहित कई तरह का चढ़ावा यहां भक्तों की ओर से भेंट किया जा चुका है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें