ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान पुलिस के 4 अधिकारियों का यूएन शांति मिशन के लिए चयन, देखें लिस्ट

राजस्थान पुलिस के 4 अधिकारियों का यूएन शांति मिशन के लिए चयन, देखें लिस्ट

राजस्थान पुलिस के चार अधिकारियों का संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के लिए चयन हुआ है। ये चारों अधिकारी संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के तहत विदेश में सेवाएं देंगे। परीक्षा पास के बाद इनका चयन हुआ है।

राजस्थान पुलिस के 4 अधिकारियों का यूएन शांति मिशन के लिए चयन, देखें लिस्ट
phq
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 17 Jun 2024 03:53 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान पुलिस के चार अधिकारियों का संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के लिए चयन हुआ है। ये चारों अधिकारी संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के तहत विदेश में सेवाएं देंगे। इनमें एएसपी, डीएसपी, एसआई और एएसआई रैंक के एक-एक अधिकारी शामिल हैं। विभिन्न चरणों की परीक्षा पास करने के बाद इन चारों अधिकारियों का संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के लिए विदेश सेवा में चयन हुआ है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) सेंटर में 10 जून से 16 जून 2024 तक संयुक्त राष्ट्र पुलिस सेवा में चयन के लिए विभिन्न चरण की परीक्षा का आयोजन हुआ था। 

राजस्थान पुलिस की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) सुशीला यादव, उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) दीपक जोशी, उप निरीक्षक (एसआई) आरती सिंह और सहायक पुलिस निरीक्षक (एएसआई) रत्नदीप ने इस परीक्षा के विभिन्न चरणों में सफलता हासिल की और उनका चयन संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन में पुलिस सेवा के लिए चयन हुआ है। उल्लेखनीय है कि इस प्रतिष्ठित परीक्षा में देशभर के विभिन्न पुलिस संगठनों, अर्द्धसैनिक बलों और राज्य पुलिस के अधिकारी हिस्सा लेते हैं।

यूएन शांति मिशन में पुलिस सेवा के लिए चयन होने पर पुलिस के कई आलाधिकारियों ने एएसपी सुशीला यादव, डीएसपी दीपक जोशी, उप निरीक्षक आरती सिंह और सहायक पुलिस निरीक्षक रत्नदीप को बधाई दी है और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।