ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानकोटा में 7 दिन में 2 छात्रों की संदिग्ध मौत, NEET की तैयारी कर रहे शिवम ने तोड़ा दम

कोटा में 7 दिन में 2 छात्रों की संदिग्ध मौत, NEET की तैयारी कर रहे शिवम ने तोड़ा दम

हॉस्टल में रहने वाले लोगों से जानकारी में सामने आया की छात्र की 16 फरवरी को तबियत बिगड़ गई थी। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। अब रविवार को NEET छात्र की मौत हो चुकी है।

कोटा में 7 दिन में 2 छात्रों की संदिग्ध मौत, NEET की तैयारी कर रहे शिवम ने तोड़ा दम
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,कोटाSun, 18 Feb 2024 02:30 PM
ऐप पर पढ़ें

शिक्षा की काशी कही जाने वाली कोटा में एक और कोचिंग छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत होने का मामला सामने आया है। छात्र बीते दो दिनों से एमबीएस अस्पताल में भर्ती था। जिसकी रविवार को मौत हो गई। सूचना के बाद परिजन कोटा पहुंचे और छात्र के शव को कागजी कार्रवाई के बाद अपने साथ ले गए। एक सप्ताह के अंदर यह दूसरे छात्र की मौत हुई है। इसके पहले भी कोटा में परणीत नाम के छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत हुई थी।

अचानक कैसे बिगड़ी छात्र की तबीयत...

कुन्हाड़ी पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक छात्र शिवम राघव उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के अंतरौली इलाके का निवासी था। शिवम लक्ष्मण विहार में एक हॉस्टल में रहता था। हॉस्टल में रहने वाले लोगों से जानकारी में सामने आया की छात्र की 16 फरवरी को तबियत बिगड़ गई थी। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। ऐसे में रविवार को उसकी मौत हो गई। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

3 साल पहले आया था कोटा

मृतक छात्र शिवम के परिजनों ने बताया कि शिवम 3 साल पहले ही नीट की तैयारी के लिए कोटा आया था। इसके बाद वह सेल्फ स्टडी कर रहा था। जानकारी में सामने है कि शिवम का अचानक ब्लड शुगर बढ़ गया था। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। हॉस्टल संचालक ओम प्रकाश का कहना है कि शिवम एक महीने पहले ही रूम लेकर रहने आया था।

आपको बता दें कि साल 2024 के फरवरी माह में कोचिंग छात्रों को लेकर दुखद खबरें सामने आ रही है। इस माह दो कोचिंग छात्र अचानक लापता हो गए। तो वहीं दो कोचिंग छात्रों की संदिग्ध मौत हो गई। इसके पहले कोटा में पढ़ाई में तनाव के चलते कई  छात्र आत्महत्या भी कर चुके हैं। 

योगेन्द्र महावर : कोटा
 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें