ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानहनुमानगढ़ में रेप पीड़िता को जिंदा जलाने के मामलें में दो गिरफ्तार, परिवार को 5 लाख का मुआवजा

हनुमानगढ़ में रेप पीड़िता को जिंदा जलाने के मामलें में दो गिरफ्तार, परिवार को 5 लाख का मुआवजा

राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में एक रेप पीड़िता को जिन्दा जलाने के मामले में पुलिस ने अपनी जांच बढाते हुए इस मामले में दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। साथ ही गहलोत सरकार ने मामले को गंभीरता से लेते...

हनुमानगढ़ में रेप पीड़िता को जिंदा जलाने के मामलें में दो गिरफ्तार, परिवार को 5 लाख का मुआवजा
पेबल,हनुमानगढ़Sun, 07 Mar 2021 10:58 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में एक रेप पीड़िता को जिन्दा जलाने के मामले में पुलिस ने अपनी जांच बढाते हुए इस मामले में दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। साथ ही गहलोत सरकार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कड़ा एक्शन लेने के लिए आदेश दिए हैं। साथ ही बताया जा रहा है कि मृतका के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतका के परिवार को पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता जारी की गई है। 

राजस्थान में एक महिला को जिंदा जलाने के मामले में पुलिस ने दो संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। वहीं राज्य सरकार ने इस घटना को गंभीरता से अधिकारियों को सख्ती के साथ त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद इस पूरे मामले में अब तक पुलिस ने दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

घटना के बारे में नए अपडेट देते हुए प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एम. एल. लाठर ने कहा कि, केस को काफी गंभीरता से लेकर जांच की जा रही है। वही इस मामले में जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन नजर बनाए हुए हैं और उनके ही सुपरविजन में पुलिस उप-अधीक्षक,  एसआई हनुमान गढ़ द्वारा जांच की जा रही है। पुलिस इस केस में हर एंगल से जाँच कर रही है और कॉल डिटेल के लिए साइबर एक्सपर्ट्स की भी मदद ली जा रही है। साथ ही मामले में प्रदेश सरकार के द्वारा मृतका के परिवारवालों को मुख्यमंत्री राहत कोष से पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता जारी की है। 

गौरतलब है कि घटना हनुमानगढ़ जिले के गोलूवाला पुलिस थाना क्षेत्र की है, जहां एक रेप पीड़िता रात में एक बजे घर के बाहर संदिग्धावस्था में आग की लपटों में घिरी पाई गई थी। जिसके बाद शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने उसे बचाया था। इस घटना में महिला 90 प्रतिशत तक झुलस गई थी, इसके बाद उसे पहले सीएचसी गोलूवाला ले जाया गया और बाद में एसएमएस अस्पताल जयपुर में भर्ती कराया गया था, जहां शुक्रवार देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। महिला ने 2018 में प्रदीप बिश्नोई नाम के एक व्यक्ति के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था, जो महिला को जिंदा जलाने के मामले में संदिग्ध आरोपी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें