ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानTransfer List: राजस्थान पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, 236 ASP के तबादले

Transfer List: राजस्थान पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, 236 ASP के तबादले

राजस्थान पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल हुआ है 236 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों के तबादले किए गए है। अधिकतर जिलों में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बदले गये है। जिसको लेकर गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिए।

Transfer List: राजस्थान पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, 236 ASP के तबादले
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 28 Feb 2024 10:13 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल हुआ है 236 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों के तबादले किए गए है। अधिकतर जिलों में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बदले गये है। जिसको लेकर गृह विभाग ने आदेश जारी किए। राज्य सरकार के कार्मिक विभाग की ओर से देर रात 236 ASP की तबादला सूची की गई। जिसका असर सवाई माधोपुर जिले पर भी देखने को मिली। जिले के तीन ASP का तबादला सूची में तबादला किया गया है। जिले सवाई माधोपुर, महिला अपराध अनुसंधान सेल और बौंली ASP तबादले किए गए है। तबादला सूची में सवाई माधोपुर ASP हिमांशु शर्मा को ASP डिडवाना के पद पर लगाया गया है। जबकि इनकी जगह विजय सिंह मीणा को सवाई माधोपुर ASP के पद पर लगाया गया है। फिलहाल ASP विजय सिंह मीणा ACB (एंटी करप्शन ब्यूरो) में ASP के पद कार्यरत थे। 

दिनेश कुमार यादव को ASP बौंली के पद लगाया

इसी तरह बौंली ASP सीताराम प्रजापत को अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अभय कमाण्ड जयपुर के पद पर लगाया गया है। वहीं इनके स्थान पर दिनेश कुमार यादव को ASP बौंली के पद लगाया है। अब तक दिनेश कुमार यादव ASP एचसीएमयू अजमेर के पद पर कार्यरत थे। इसी तरह राजवीर सिंह ASP महिला अपराध अनुसंधान सेल सवाई माधोपुर को जयपुर पुलिस कमीश्नरेट में लगाया है। इनकी जगह ASP धौलपुर ओमप्रकाश मीणा को ASP महिला अपराध अनुसंधान सेल सवाई माधोपुर के पद पर लगाया है। तबादला सूची में सवाई माधोपुर जिले के तीनों ASP के तबादले किए गए है। अब तीनों ASP की कमान नए अधिकारी संभालेगे।

विधायकों की डिजायर पर तबादले 

सरकार के तमाम महकमों में ताबड़तोड़ हो रहे तबादलों में आगामी लोकसभा चुनाव का भी इफेक्ट दिख रहा है। दरअसल, लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग किसी भी समय चुनाव कार्यक्रम का ऐलान कर सकता है। चुनाव की घोषणा होने के साथ ही आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के चलते तबादलों पर एक तरह से बैन लग जाएगा। आयोग से मंज़ूरी के बाद ही तबादले हो सकेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें