ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानबाड़मेर में अवैध शराब के 1045 कार्टन से भरा ट्रेलर जब्त, गुजरात होनी थी सप्लाई

बाड़मेर में अवैध शराब के 1045 कार्टन से भरा ट्रेलर जब्त, गुजरात होनी थी सप्लाई

राजस्थान के बाड़मेर जिले में डीएसटी व थाना रागेश्वरी पुलिस की टीम ने चावलों के बैग की आड़ में ट्रेलर से गुजरात अवैध शराब की तस्करी करते आरोपी सुखवेन्द्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

बाड़मेर में अवैध शराब के 1045 कार्टन से भरा ट्रेलर जब्त, गुजरात होनी थी सप्लाई
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 09 Feb 2024 04:45 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के बाड़मेर जिले में डीएसटी व थाना रागेश्वरी पुलिस की टीम ने चावलों के बैग की आड़ में ट्रेलर से गुजरात अवैध शराब की तस्करी करते आरोपी सुखवेन्द्र सिंह पुत्र सतनाम सिंह (32) निवासी थाना सिन्दवाबेट जिला लुधियाना एवं केवल पुत्र मंगतराम (28) निवासी थाना लेखोकेबेराम जिला फिरोजपुर पंजाब को गिरफ्तार किया है। ट्रेलर से पुलिस ने सवा करोड रुपए कीमत की पंजाब निर्मित अवैध शराब के 1045 कार्टन के जप्त किए हैं।

पंजाब निर्मित अवैध अंग्रेजी शराब

एसपी दिगंत आनंद ने बताया कि अवैध शराब तथा मादक पदार्थ तस्करी गैंग पर निगरानी के दौरान डीएसटी को सूचना मिली कि फलोदी की तरफ से आ रहा एक ट्रेलर पंजाब निर्मित अवैध अंग्रेजी शराब लेकर रागेश्वरी व सांचौर होते हुए गुजरात की तरफ जाएगा। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र पाल सिंह व सीओ देवी सहाय के सुपरविजन में डीएसटी व एसएचओ इमरान खान की टीम गठित की गई।

आबकारी एक्ट में गिरफ्तार

गठित टीम द्वारा मेगा हाईवे पर निगरानी रख नाकाबंदी में सूचना अनुसार पंजाब नम्बर के सन्दिग्ध ट्रक ट्रेलर को रुकवाया गया। कंटेनर की तलाशी में चावलों के बैग के पीछे छुपा कर रखें रॉयल स्टैग व्हिस्की के 445 कार्टन मैकडोल नंबर वन व्हिस्की के 305 एवं रॉयल चैलेंज व्हिस्की के 295 कार्टून सहित कुल 145 कार्टन अवैध शराब बरामद की गई। ट्रेलर सवार आरोपी सुखविंदर सिंह और केवल को आबकारी एक्ट में गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई में डीएसटी के कांस्टेबल शिवरतन व भूपेंद्र सिंह की विशेष भूमिका रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें