ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान में दर्दनाक हादसा, ढही पक्के मकान की दीवार; नीचे दबे 7 लोग

राजस्थान में दर्दनाक हादसा, ढही पक्के मकान की दीवार; नीचे दबे 7 लोग

राजस्थान के अलवर जिले में शनिवार को बड़ा हादसा सामने आया है। यहां के रामगढ़ के खेड़ी गांव में निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से आधा दर्जन मजदूर मलबे के नीचे दब गए। सभी का इलाज चल रहा है।

राजस्थान में दर्दनाक हादसा, ढही पक्के मकान की दीवार; नीचे दबे 7 लोग
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,अलवरSat, 08 Jun 2024 03:40 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के अलवर जिले में शनिवार को बड़ा हादसा सामने आया है। यहां के रामगढ़ के खेड़ी गांव में निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से आधा दर्जन मजदूर मलबे के नीचे दब गए। मकान के ऊपर पटाव चढ़ाते समाय अचानक जीने की 8 फुट की दीवार आ गई । जिसके नीचे मिस्त्री और मजदूर सहित परिवार के  लोग दब गए। हादसे के बाद गांव में कोहराम मच गया। ग्रामीणों ने दीवार का मलबे के नीचे दबे लोगों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला और सभी घायल लोग को रामगढ़ हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। डॉक्टर ने गंभीर हालत को देखते हुए सात लोगों को अलवर रैफर कर दिया।

इस हादसे में घायल हुए सुनील पुत्र मामराज मेघवाल निवासी खेड़ी ने बताया कि मेरे भाई अनिल के मकान बनाने का काम चल रहा था। मकान में वह रिश्तेदारों के लिए एक बैठक बना रहे थे। बैठक में छत की पट्टीयां चढ़ाने का काम शुरू हुआ था। जीने के ऊपर बनी 8 फुट की दीवार अचानक से नीचे गिर गई। दीवार गिरने से छत की पट्टियां टूट कर मजदूर सहित मिस्त्री और नीचे छुड़ाने वाले परिवार के लोग सब दब गए। बड़ी मशक्कत के बाद मलबे वह पट्टियों के नीचे दबे सभी घायलों को बाहर निकाला। 

घटना की सूचना पर रामगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची। सभी घायलों को एंबुलेंस की मदद से रामगढ़ हॉस्पिटल पहुंचाया गया। यहां से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए घायल सुनील, अनिल, सुरेश रोहिताश लाल सिंह ललित और बंटी सहित सात लोगों को डॉक्टर ने अलवर रेफर कर दिया। एक ही परिवार के आधा दर्जन से अधिक लोगो के घायल हो जाने से गांव में कोहराम मच गया। लोग मलबे में दब लोगों को बचाने के लिए जुट गए और आधा घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सभी हो बाहर निकाला।  घायल बंटी का पैर फ्रैक्चर हुआ है और सिर में गंभीर चोट है। वहीं सुरेश को भी गंभीर चोट बताई जा रही है।