ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानTraffic Diversion : जयपुर में नमाज के दौरान आज यातायात की रहेगी विशेष व्यवस्था, जानें पूरा रुट

Traffic Diversion : जयपुर में नमाज के दौरान आज यातायात की रहेगी विशेष व्यवस्था, जानें पूरा रुट

राजस्थान के जयपुर में नमाज और गणगौर माता की सवारी के दौरान यातायात व्यवस्था का खासा इंतजाम किया है। दिल्ली से जयपुर आने वाले भारी वाहन व बसों को चंदवाजी से एक्सप्रेस हाईवे होकर डायवर्ट किया जाएगा।

Traffic Diversion : जयपुर में नमाज के दौरान आज यातायात की रहेगी विशेष व्यवस्था, जानें पूरा रुट
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरThu, 11 Apr 2024 11:34 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के जयपुर में नमाज के दौरान यातायात व्यवस्था का खासा इंतजाम किया है। यातायात पुलिस के अनुसार चांद दिखाई देने पर गुरुवार को ईदुल फितर का त्योहार मनाया जाएगा। ईदगाह पर नमाज सुबह साढ़े आठ बजे होगी। जामा मस्जिद जौहरी बाजार व अन्य विभिन्न मस्जिदों में भी नमाज अदा की जाएगी। इस दौरान यातायात की विशेष व्यवस्था होगी। दिल्ली से जयपुर आने वाले भारी वाहन व बसों को चंदवाजी से एक्सप्रेस हाईवे होकर डायवर्ट किया जाएगा। आमेर कुंडा से आने वाले भारी वाहनों को सड़वा मोड़ से जमवारामगढ़ रोड पर डायवर्ट किया जाएगा। आगरा की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को रिंग रोड आगरा रोड पर डायवर्ट किया जाएगा।

दिल्ली की तरफ से आने वाली रोडवेज बसें चंदवाजी से होकर कलेक्ट्री सर्कल, खासाकोठी, सिंधी कैम्प आएंगी। इसी प्रकार सिंधी कैम्प से पानीपेच, चौमूं तिराहा, रोड नम्बर 14 वीकेआइ, एक्सप्रेस हाईवे होकर दिल्ली की तरफ जाएंगी।ईदगाह पर नमाज के दौरान टीपी नगर से धोबीघाट चौराहा तक सामान्य यातायात को डायवर्ट किया जाएगा। जौहरी बाजार में जामा मस्जिद के सामने नमाज के दौरान किसी प्रकार के वाहनों को पार्क नहीं होने दिया जाएगा। जौहरी बाजार में जामा मस्जिद के सामने नमाज के दौरान सामान्य यातायात को बड़ी चौपड़ और सांगानेरी गेट से आवश्यकतानुसार डायवर्ट कर समानान्तर मार्गों से निकाला जाएगा। एमडी रोड पर नमाज के दौरान मिनर्वा सर्कल से म्यूजियम रोड के बीच कोई भी वाहन खड़ा नहीं होगा। एमडी रोड पर नमाज के समय सामान्य यातायात को डायवर्ट करके निकाला जाएगा। जौहरी बाजार, अजमेरी गेट, इंद्रा बाजार व शहर के अन्य नमाज स्थलों पर नमाज के समय यातायात का आवागमन व पार्किंग निषेध रहेगी।

जयपुर परकोटे में 11 व 12 अप्रेल को गणगौर माता की सवारी के दौरान यातायात की विशेष व्यवस्था रहेगी। डीसीपी सागर ने बताया कि दोनों ही दिन शाम 6 बजे गणगौर माता की सवारी निकाली जाएगी, जो जनानी ड्योढी से त्रिपोलिया गेट, त्रिपोलिया बाजार, छोटी चौपड़, गणगौरी बाजार, चौगान स्टेडियम होती हुई पालिका बाग (पौण्ड्रिक गार्डन) पहुंचेगी। इस दौरान सिटी पैलेस की तरफ किसी भी प्रकार का यातायात नहीं जाएगा। सवारी मार्ग पर भी किसी प्रकार के वाहन पार्क नहीं होंगे। मिनी बसें व अन्य यात्री वाहन अन्य मार्गों से डायवर्ट किए जाएंगे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें