ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानIAS Tina Dabi News: मैटरनिटी लीव से लौटीं IAS टीना डाबी, मिली पोस्टिंग; यहां लगाया

IAS Tina Dabi News: मैटरनिटी लीव से लौटीं IAS टीना डाबी, मिली पोस्टिंग; यहां लगाया

राजस्थान में भजनलाल सरकार ने एपीओ चल रहीं आईएएस अधिकारी टीना डाबी का तबादला ईजीएस राजस्थान जयपुर के पद पर किया है। बता दें इससे पहले वह जैसलमेर की जिला कलेक्टर थीं। वह मैटरनिटी लीव पर चल रहीं थी।

IAS Tina Dabi News:  मैटरनिटी लीव से लौटीं IAS टीना डाबी, मिली पोस्टिंग; यहां लगाया
लाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 24 May 2024 09:31 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में भजनलाल सरकार ने एपीओ चल रहीं आईएएस अधिकारी टीना डाबी का तबादला ईजीएस राजस्थान जयपुर के पद पर किया गया है। बता दें इससे पहले टीना डाबी जैसलमेर की जिला कलेक्टर थीं। वह मैटरनिटी लीव पर चल रहीं थीं। उल्लेखनीय है कि टीना डाबी जुलाई 2023 से मातृत्व अवकाश पर चल रहीं थीं। अवकाश की अवधि समाप्त हो गई है। टीना डाबी के बेटा हुआ है।  टीना डाबी ने मातृत्व अवकाश पर जाने से पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की थी। जिसमें उन्होंने जैसलमेर के लोगों को उनके कार्यकाल के दौरान मिले प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि जिले की सेवा करना उनके लिए सौभाग्य की बात है। टीना डाबी जिस समय जैसलमेर की कलेक्टर थीं, उस दौरान प्रदेश में गहलोत सरकार थीं। लेकिन अब सत्ता परिवर्तन हो गया है। राज्य में बीजेपी की सरकार है। टीना डाबी को सरकार ने प्राइम पोस्टिंग नहीं दी है। ठंडी पोस्ट पर लगाया है। माना जा रहा है कि भजनलाल सरकार में टीना डाबी को प्राइम पोस्टिंग मिलना मुश्किल है। टीना डाबी अपने ट्वीट की वजह से बीजेपी नेताओं के निशाने पर रहीं है। नेता प्रतिपक्ष रहे राजेंद्र सिंह राठौड़ टीना डाबी पर निशाना साध चुके हैं। 

टीना डाबी 2015 में अपने यूपीएससी बैच में टॉप किया था

अक्सर खबरों में रहती हैं। सोशल मीडिया ने उनके करियर की प्रगति का विस्तृत रिकॉर्ड रखा है, जिसमें उनकी उपलब्धियों का दस्तावेजीकरण किया गया है। वह जैसलमेर की पहली महिला कलेक्टर बनीं और इतिहास रच दिया। अपने करियर के दौरान उनके द्वारा किए गए काम, आईएएस अतहर आमिर खान से तलाक के बाद आईएएस अधिकारी प्रदीप गवांडे से उनकी शादी, सभी ने सुर्खियाँ बटोरीं। टीना ने जैसलमेर में जिला कलेक्टर और मजिस्ट्रेट के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान किए गए विभिन्न कार्यों की तस्वीरें साझा कीं, जैसे स्वच्छ जैसान और लेडीज फर्स्ट (जैसान शक्ति), साथ ही नीति आयोग के आकांक्षी जिला कार्यक्रम में अखिल भारतीय रैंक 2 हासिल करना और अंतर्राष्ट्रीय मरुस्थल महोत्सव 2023 का आयोजन करना। उन्होंने इसे एक अद्भुत यात्रा बताया।