ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान में एक घर से मिलीं तीन लाशें, 2 साल की बच्ची की हालत गंभीर, क्या है पूरा मामला?

राजस्थान में एक घर से मिलीं तीन लाशें, 2 साल की बच्ची की हालत गंभीर, क्या है पूरा मामला?

राजस्थान के अलवर जिले के एक घर से तीन लाश बरामद हुई है। घर में पति-पत्नी समेत 5 बेटी की भी लाश मिली है। तीनों की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई जबकि 2 वर्षीय पुत्री सन्ना का इलाज किया जा रहा है।

राजस्थान में एक घर से मिलीं तीन लाशें, 2 साल की बच्ची की हालत गंभीर, क्या है पूरा मामला?
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,अलवरFri, 09 Feb 2024 10:14 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के अलवर जिले के एक घर से तीन लाश बरामद हुई है। घर में पति-पत्नी समेत 5 बेटी की भी लाश मिली है। तीनों की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई जबकि 2 वर्षीय पुत्री सन्ना का अलवर के अस्पताल में इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक, घर के लड़ाई, आर्थिक तंगी के कारण उठाया गया गया बताया जा रहा है। इस मामले पर तिजारा डीएसपी मुनेश कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि क्षेत्र के मालियर जटृ गांव में की चाहत हाजी की ढाणी में एक परिवार मे पति पत्नी और एक बेटी की मौत की सूचना मिली थी। जिस पर डीएसपी मुनेश कुमार थाना अधिकारी कमलेश कुमार घटना स्थल पर पहुंचे। वहां घर के कमरे में 30 वर्षीय रिजवान, साथ ही रिजवान की पत्नी और उसकी बेटी समरीन मृत अवस्था में चारपाई पर मिलीं।

डीएसपी ने बताया रिजवान गले में फंदा से लटकने से मौत हुई। हालांकि, पत्नी और बेटी की मौत की वजह पर अभी भी संदेह बना हुआ है। घटना स्थल पर एफएसएल टीम बुलाकर वस्तुओं के संदिग्ध वस्तुओं की  प्रिंटर लिए गए हैं। पोस्टमार्टम के बाद मौत की वजह साफ हो सकेगी।

इस मामले पर जानकारी देते हुए इलाके के डीएसपी ने बताया घटनास्थल से जानकारी ली गई है। मृतक की अन्य एक ढाई साल की पुत्री सन्ना अचेत अवस्था में थी। जिससे परिजन चिकित्सालय तिजारा अस्पताल में लेकर आए। उसकी हालत गंभीर होने पर अलवर रेफर कर दिया गया जहां अलवर में उपचार चल रहा है। पुलिस ने तीनों शवों को मोर्चरी में रखवाया है। मृतका के परिजनों के आने के बाद मेडिकल टीम द्वारा तीनों का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया।

मृतक मजदूरी करता था, आर्थिक तंगी से डिस्क्रिप्शन मे  था । 
रिजवान किसी कंपनी में ड्राइवर का काम करता था । लेकिन काफी दिनों से अपने पुत्र की बीमारी के कारण  काम  नही जा रहा था। आर्थिक तंगी के चलते अक्सर उसका पति पत्नी से भी मनमुटाव रहता था। वह नशे का भी आदी हो गया था। पुलिस ने बताया की प्रथम दृष्टि से सामने आया है की मृतक रिजवान ने पहले पत्नी व बच्ची को जहरीला पदार्थ मिलाकर खिलाया और उसके बाद खुद फांसी से लटककर आत्महत्या कर ली। बाकी मेडिकल रिपोर्ट आने से ही मौत का खुलासा होगा।

डीएसपी मुनेश कुमार ने बताया प्रकरण को लेकर मृतक के पिता अब्दुल गनी ने रिपोर्ट दर्ज कराई की उसका पुत्र फांसी से लटका मिला व उसकी पत्नी व  पुत्री की  मौत हुई है जिसकी जांच की जाए । मामला दर्ज कर गंभीरता से तीनों की मौत की जांच की जा रही है।

इनपुट: हंसराज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें