DA Image
10 अप्रैल, 2020|12:15|IST

अगली स्टोरी

गधों की चोरी के आरोप में तीन युवकों की जैसलमेर में पिटाई, वीडियो वायरल

beaten

राजस्थान के नागौर और बाड़मेर की घटना के बाद तीन दलित युवकों की पिटाई का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इन तीन युवकों को गधों की चोरी करने के आरोप में पीटा गया। जैसलमेर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) किरण कांग ने बताया है कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और एक को हिरासत में लिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

22 फरवरी को वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने पुलिसकर्मियों को पीड़ितों और आरोपियों की पता लगाने के निर्देश दिए थे। एसपी ने बताया कि मामले की जांच के दौरान हमें पता चला कि यह वीडियो 15 फरवरी को रामा गांव में बनाया गया था। यह गांव संगरूर पुलिस स्टेशन के दायरे में आता है। 15 फरवरी की रात को गेना राम, मूला राम, सुमेरा राम ने रामगांव से पांच गधे चुराए थे और देवीकोट गांव की ओर जा रहे थे। बीच में ग्रामीणों ने उन्हें पकड़ लिया और उनकी पिटाई कर स्थानीय पुलिस को सौंप दिया। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने कोई एफआईआर दर्ज नहीं कराई थी। इस मामले में तीनों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 151 के तहत शांति भंग का केस दर्ज किया गया क्योंकि स्थानीय लोगों ने उनके खिलाफ कोई शिकायत भी नहीं दी थी। उन्होंने कहा कि पीड़ितों ने पुलिस को नहीं बताया कि ग्रामीणों ने उनकी पिटाई की थी। 16 फरवरी को आरोपियों को एसडीएम फतेहगढ़ के सामने पेश किया गया और बाद में उन्हें जमानत दे दी गई।

शनिवार को जब पुलिस मूला राम (21) से मिलने गई, तो उसने कबूल किया कि उसे और उसके दो सहयोगियों के साथ ग्रामीणों ने मारा पिटाई की थे। इसके बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। 

जैसलमेर के एसपी ने बताया, वीडियो के आधार पर भवानी दान को गिरफ्तार कर लिया गया और एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। हम अन्य आरोपियों की भी पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश कर रहे हैं और आगे की जांच जारी है।

राजस्थान के नागौर जिले में 16 फरवरी को मोटरसाइकिल सर्विस सेंटर पर कथित तौर पर 50,000 की चोरी करने के आरोप में दो दलित युवकों की पिटाई की गई थी। इस मामले में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया था, जिसके एक दिन बाद उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इसी तरह, बाड़मेर जिले में एक 22 वर्षीय व्यक्ति को तीन लोगों ने मोबाइल चोरी के संदेह के चलते उसे बेरहमी से पीटा गया था। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:three Dalit man who allegedly stole donkeys beaten by mob in Jaisalmer one arrested