ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थान'जिन्हें घमंड था, उन्हें भगवान राम ने 241 पर रोका'; RSS नेता इंद्रेश बोले- राम सभी को न्याय देते हैं

'जिन्हें घमंड था, उन्हें भगवान राम ने 241 पर रोका'; RSS नेता इंद्रेश बोले- राम सभी को न्याय देते हैं

इंद्रेश कुमार ने कहा, भगवान राम भेदभाव नहीं करते और दंड नहीं देते। राम किसी को दुखी नहीं करते। राम सभी को न्याय देते हैं। वे देते हैं और देते रहेंगे। भगवान राम हमेशा न्यायी थे और रहेंगे

'जिन्हें घमंड था, उन्हें भगवान राम ने 241 पर रोका'; RSS नेता इंद्रेश बोले- राम सभी को न्याय देते हैं
Sourabh JainPTI,जयपुरFri, 14 Jun 2024 12:37 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के नतीजों पर तीखी टिप्पणी करते हुए आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) नेता इंद्रेश कुमार ने गुरुवार को सत्तारूढ़ भाजपा पर अहंकारी होने और विपक्षी INDIA ब्लॉक पर राम विरोधी होने का आरोप लगाया।
जयपुर के पास कनोता में 'रामरथ अयोध्या यात्रा दर्शन पूजन समारोह' में बोलते हुए आरएसएस के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य ने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन कहा कि चुनाव परिणाम उनके रवैये को दर्शाता है।

उन्होंने कहा, 'जिस पार्टी ने राम की भक्ति की, लेकिन जब उसमें अहंकार आ गया तो उसे 241 सीटें देकर सबसे बड़ी पार्टी बनाकर रोक दिया। उसको जो शक्ति मिलनी चाहिए, वो भगवान ने अहंकार के कारण रोक दी।' यह बात उन्होंने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा का स्पष्ट संदर्भ देते हुए कही, जिन्हें लोकसभा सीटों में 240 सीटें मिलीं हैं।

आगे उन्होंने कहा, 'जिन लोगों की राम में आस्था नहीं थी, उन्हें एक साथ 234 पर रोक दिया गया।' उन्होंने स्पष्ट रूप से INDIA ब्लॉक का जिक्र करते हुए कहा। उनके मुताबिक 'लोकतंत्र में रामराज्य का विधान देखिए, जिन्होंने राम की भक्ति की, लेकिन धीरे-धीरे अहंकारी हो गए, वह पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, लेकिन जो वोट और सत्ता मिलनी चाहिए थी, उसे उनके अहंकार के कारण भगवान ने रोक दिया।' उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा, 'जो लोग राम का विरोध करते थे, उनमें से किसी को भी सत्ता नहीं दी गई। यहां तक ​​कि उन सभी को एक साथ नंबर दो बना दिया गया। भगवान का न्याय सच्चा और आनंददायक है।'

उन्होंने कहा कि भगवान राम भेदभाव नहीं करते और दंड नहीं देते। उन्होंने कहा, 'राम किसी को दुखी नहीं करते। राम सभी को न्याय देते हैं। वे देते हैं और देते रहेंगे। भगवान राम हमेशा न्यायी थे और रहेंगे।' इंद्रेश कुमार ने यह भी कहा कि भगवान राम ने लोगों की रक्षा की और रावण का भी भला किया।

यह टिप्पणी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के उस बयान के कुछ दिनों बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि एक सच्चे 'सेवक' में अहंकार नहीं होता और वह 'गरिमा' बनाए रखते हुए लोगों की सेवा करता है।