ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थान'यह यात्रा नहीं राहुल गांधी की हुंकार है', अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार को संभलने की क्यों दी चेतावनी?

'यह यात्रा नहीं राहुल गांधी की हुंकार है', अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार को संभलने की क्यों दी चेतावनी?

गहलोत ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यह यात्रा राहुल का आह्वान मात्र नहीं है यह उनकी हुंकार है। मैं केंद्र सरकार से कहना चाहूंगा कि समय रहते संभल जाए। गहलोत ने कहा कि यह हुंकार है।

'यह यात्रा नहीं राहुल गांधी की हुंकार है', अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार को संभलने की क्यों दी चेतावनी?
Devesh Mishraवार्ता,झालावाड़Mon, 05 Dec 2022 03:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान पहुंच चुकी है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहुल की भारत जोड़ो यात्रा से लोगों के प्रभावित बताते हुए कहा है कि राहुल गांधी की यह हुंकार है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को अब संभल जाना चाहिए और समय रहते महंगाई एवं बेरोजगारी को कम कर देश में शांति एवं सद्भावना का माहौल बनाया जाना चाहिए।

गहलोत ने आज झालरापाटन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यह यात्रा राहुल का आह्वान मात्र नहीं है यह उनकी हुंकार है। मैं केंद्र सरकार से कहना चाहूंगा कि समय रहते संभल जाए। गहलोत ने कहा कि यह हुंकार है, समय रहते काम करो। महंगाई एवं बेरोजगारी को कम करो, लेकिन कोई कदम नहीं उठाए जा रहे है। उन्होंने कहा कि देश में जो माहौल है उसमें केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), इनकम टैक्स, चुनाव आयोग आदि पर दबाव है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस यात्रा का देश के अलावा दुनिया के उन देशों पर भी प्रभाव पड़ेगा जहां लोकतंत्र है और उन देशों पर भी प्रभाव पड़ेगा जहां लोकतंत्र नहीं भी है। गहलोत ने कहा कि लोगों को पता चलेगा कि भारत में राहुल गांधी नाम का नौजवान महात्मा गांधी के बताए रास्ते पर चलते हुए कारवां लेकर चल पड़ा है और आह्वान किया है कि यह यात्रा खाली कांग्रेस की ही नहीं है, इसमें कोई भी व्यक्ति जो लोकतंत्र में विश्वास करता है, देश की समस्या का उसे एहसास है वह इस यात्रा से जुड़ सकता है।

क्या है भारत जोड़ो यात्रा?
बता दें कि कांग्रेस ने राहुल गांधी की अगुवाई में 7 सितंबर, 2022 को भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की थी। यह यात्रा भारत के कुल 12 राज्यों से होकर गुजरेगी। इस यात्रा में कांग्रेस नेता 3750 किलोमीटर पैदल चलेंगे। राहुल गांधी समेत कांग्रेस पार्टी के लगभग सभी बड़े नेता इस यात्रा में शामिल हो चुके हैं। राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के साथ मध्य प्रदेश पहुंच चुके हैं। 23 नवंबर को महाराष्ट्र से यह यात्रा एमपी में दाखिल हुई थी। यह यात्रा अब राजस्थान पहुंच चुकी है।