ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानउनके पास ED है, हमारे पास गांरटियां हैं; राजस्थान में गहलोत ने BJP को घेरा

उनके पास ED है, हमारे पास गांरटियां हैं; राजस्थान में गहलोत ने BJP को घेरा

Rajasthan Assembly Election : बीजेपी के राज्यसभा सांसद और सवाई माधोपुर विधानसभा सीट से प्रत्याशी किरोड़ी लाल मीणा को घेरते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि वो ईडी और IT के पास झूठी रिपोर्ट दर्ज करवा रहे। र

उनके पास ED है, हमारे पास गांरटियां हैं; राजस्थान में गहलोत ने BJP को घेरा
Nishant Nandanपीटीआई,जयपुरSun, 19 Nov 2023 12:57 PM
ऐप पर पढ़ें

Rajasthan Assembly Election : राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव से पहले राज्य के मुखिया और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधा है। अशोक गहलोत ने बीजेपी पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का इल्जाम लगाया है। अशोक गहलोत ने कहा कि राजनीतिक लाभ पाने के लिए बीजेपी प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) और आयकर विभाग (Income Tax department)का गलत इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने रविवार को बीजेपी को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि लोग इस बात को समझते हैं और इस इस चुनाव में वो भगवा पार्टी को करारा जवाब देंगे। 

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में अशोक गहलोत ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनके जन्मतिथि पर श्रद्धांजलि दी। यहां पत्रकारों से बातचीत में अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि प्रदेश कांग्रेस के नेताओं की छवि को खराब करने के लिए बीजेपी एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। बीजेपी के राज्यसभा सांसद और सवाई माधोपुर विधानसभा सीट से प्रत्याशी किरोड़ी लाल मीणा को घेरते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि वो ईडी और इंकम टैक्स के पास झूठी रिपोर्ट दर्ज करवा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले एक साल से एजेंसी राज्य में मीणा के साथ मिलकर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि लोग इस बात को समझते हैं औऱ चुनाव में बीजेपी को बेहतर जवाब मिलेगा। 

अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की लहर है और विश्वास जताया कि राजस्थान में कांग्रेस दोबारा सरकार बनाने में कामयाब होगी। कांग्रेस द्वारा दी गई सात गारंटियों का जिक्र करते हुए अशोक गहलोत ने कहा, 'उनके पास ईडी है हमारे पास गांरटियां है।'

क्या है कांग्रेस की गारंटियां

कांग्रेस ने इस चुनाव में जनता को सात गारंटियां दी हैं। इनमें घर की महिलाओं को सालाना 10,000 रुपया देने, डेढ़ करोड़ परिवार को 500 रुपये में LPG सिलेंडर देने की बात शामिल है। इसके अलावा सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करना, सरकारी कॉलेजों में एडमिशन लेने वाले छात्रों को लैपटॉप या टेबलेट देने, प्राकृतिक आपदा से मरने वाले परिवार को 15 लाख रुपये का इंश्योरेंस और अंग्रेजी भाषा में स्कूली शिक्षा देने की बात कही गई है। अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी को चुनाव में गारंटियों के बारे में बात करना चाहिए। राजस्थान में 3 दिसंबर को चुनाव के नतीजे सामने आएंगे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें