ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानचूरू में घर में बना रखी थी अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री, 3960 पव्वे मिले; ऐसे हुआ भंड़ाफोड़ 

चूरू में घर में बना रखी थी अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री, 3960 पव्वे मिले; ऐसे हुआ भंड़ाफोड़ 

राजस्थान के चूरू जिले की सीओ कार्यालय व थाना रतनगढ़ पुलिस की टीम ने डीएसटी के सहयोग से अवैध देशी शराब बनाने के कारखाने का भंडाफोड़ कर भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त की है। जांंच जारी है।

चूरू में घर में बना रखी थी अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री, 3960 पव्वे मिले; ऐसे हुआ भंड़ाफोड़ 
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 10 Feb 2024 07:24 PM
ऐप पर पढ़ें

Churu News: राजस्थान के चूरू जिले की सीओ कार्यालय व थाना रतनगढ़ पुलिस की टीम ने डीएसटी के सहयोग से अवैध देशी शराब बनाने के कारखाने का भंडाफोड़ कर भारी मात्रा में अवैध शराब, स्प्रिट व अन्य सामान जप्त किया है।एसपी प्रवीण नायक नूनावत ने बताया कि डीएसटी के कांस्टेबल विक्रम व धन्नाराम को आसूचना संकलन के दौरान जानकारी मिली कि रुखासार गांव निवासी दो भाई प्रहलाद सिंह व पप्पू सिंह पुत्र मंगेश सिंह अपने घर में अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री संचालित कर रहे हैं। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार के सुपरविजन एवं सीओ सतपाल सिंह व एसएचओ सुभाष बिजारणिया के नेतृत्व में सीओ कार्यालय, थाना रतनगढ़ व डीएसटी से विशेष टीम गठित की गई।

आरोपी भाइयों के घर दबिश दी गई

गठित टीमों द्वारा रुखासर गांव में आरोपी भाइयों के घर दबिश दी गई। आरोपी पप्पू सिंह के मकान के पीछे बने शौचालय व बाथरूम के ताले तोड़कर चेक किया तो एक 200 लीटर स्प्रिट से भरा बड़ा ड्रम, 16 कार्टन में अवैध शराब के कुल 752 पव्वे, दूसरे भाई पहलाद सिंह के मकान के पीछे बने पशु के बाडे में मिट्टी हटाकर चेक किया तो एक बेसमेंट बना हुआ मिला। जिसमें स्प्रिट के 13 ड्रम छुपा रखे थे।

3960 खाली पव्वे, 480 पेटी मिली 

इसी परिसर में ऊपर की तरफ तालाबंद पशु के बड़े के ताले को तोड़कर चेक किया तो अंदर सात ड्रम कच्ची शराब व स्प्रिट के, 14 पैकिंग कार्टन में अवैध शराब से भरे 468 पव्वे, 1650 ढक्कन 450 चिपकाने के लेवल 22 कट्टों से 3960 खाली पव्वे, 480 पेटी पैकिंग के कवर तथा 20 खाली प्लास्टिक के जरीकेन जब्त किए गए। मामले में थाना रतनगढ़ में मुकदमा पंजीबद्ध कर अनुसंधान एसएचओ राजलदेसर को सोपा गया। फरार आरोपी भाइयों की तलाश की जा रही है। इनमें आरोपी प्रहलाद सिंह के विरुद्ध हनुमानगढ़ के थाना पल्लू एवं चूरू के सालासर व रतनगढ़ थाने में एनडीपीएस, आबकारी, हत्या आदि के पांच अपराधिक प्रकरण पहले से दर्ज है।
                 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें