ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानगहलोत समर्थक 91 विधायकों के इस्तीफा देने का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, जानिए पूरा मामला

गहलोत समर्थक 91 विधायकों के इस्तीफा देने का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, जानिए पूरा मामला

राजस्थान कांग्रेस के गहलोत समर्थक 91 विधायकों का स्पीकर सीपी जोशी को इस्तीफा देने का मामला हाईकोर्ट पहुंच गया है। उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने वकील हेमंत नाहट के साथ पेश होकर याचिका दायर की है।

गहलोत समर्थक 91 विधायकों के इस्तीफा देने का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, जानिए पूरा मामला
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरThu, 01 Dec 2022 11:39 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान कांग्रेस के गहलोत समर्थक 91 विधायकों का स्पीकर सीपी जोशी को इस्तीफा देने का मामला हाईकोर्ट पहुंच गया है। उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने वकील हेमंत नाहट के साथ पेश होकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। हाईकोर्ट अगले सप्ताह मामले की सुनावई कर सकता है। कोर्ट में कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे पर निर्णय नहीं करने को चुनौती दी है। बता दें, गहलोत समर्थक विधायकों ने  25 सितंबर को कांग्रेस विधायक दल की बैठक का बहिष्कार कर दिया था और देर शाम अपने इस्तीफे विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को सौंप दिए। स्पीकर जोशी ने इन इस्तीफों पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है।

स्पीकर जोशी नहीं ले पाए निर्णय

बता दें, 25 सितंबर को कांग्रेस विधायक दल की बैठक का बहिष्कार करने के बाद देर शाम मंत्री शांति धारीवाल और महेश जोशी के नेतृत्व में विधायकों से साइन करवाए गए। इसके बाद स्पीकर सीपी जोशी को इस्तीफा सौंप दिया गया। लेकिन करीब 2 महीने से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी स्पीकर सीपी जोशी इस्तीफे पर कोई निर्णय नहीं ले पाए है। हाल ही में स्पीकर सीपी जोशी ने महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए और राहुल गांधी से मुलाकात की। माना जा रहा है कि स्पीकर जोशी ने राहुल गांधी संग इस्तीफों पर चर्चा की। लेकिन फिलहाल स्थिति जस की तस बनी हुई है।

बीजेपी कर रही है राज्यपाल से मिलने की तैयारी

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि इस्तीफों के मामले को लेकर राज्यपाल कलराज से मिलेंगे। पहले भी बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिला था। पूनिया ने एक बार फिर राज्यपाल से मिलने की बात कही है। राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी इस्तीफा देने वाले मामले को लगातार उठा रही है। अब मामला कोर्ट में पहुंच गया। सभी निगाहें कोर्ट पर टिकी हुई है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें