ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानपहले रेप किया, फिर चाकुओं से गोदा, पीड़िता को कुदरत ने दे दिया न्याय; ट्रेन की चपेट में आया दरिंदा

पहले रेप किया, फिर चाकुओं से गोदा, पीड़िता को कुदरत ने दे दिया न्याय; ट्रेन की चपेट में आया दरिंदा

25 साल की रेप पीड़िता पर हमला करने वाले राजेंद्र यादव के ट्रेन की चपेट में आने से एक पैर कट गया है। पुलिस से बचने के लिए वह ट्रेन की चपेट में आ गया है। हालत गंभीर है। अस्पताल में भर्ती है।

पहले रेप किया, फिर चाकुओं से गोदा, पीड़िता को कुदरत ने दे दिया न्याय; ट्रेन की चपेट में आया दरिंदा
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 26 Feb 2024 02:31 PM
ऐप पर पढ़ें

25 साल की रेप पीड़िता पर हमला करने वाले राजेंद्र यादव (33) को पुलिस ने मालवीय नगर इलाके से गिरफ्तार किया है। 24 फरवरी की शाम को आरोपी ने युवती और उसके भाई पर जानलेवा हमला किया था। उसने कोटपूतली-बहरोड़ के प्रागपुरा थाने से 20 मीटर दूरी पर वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद भाग निकला था। सोमवार सुबह 7 बजे वह रेलवे लाइन ट्रेन की चपेट में आ गया। उसका एक पैर कट गया। दूसरा पैर पर भी चोट लगी है। उसे लहूलुहान हालत में 7.30 बजे एसएमएस ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है। जबकि चाकू के हमले की शिकार हुई दुष्कर्म पीड़िता अस्पताल में अभी जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रही है।

पीड़िता से मुकालात करेंगे कांग्रेस पदाधिकारी

इस पूरे मामले को लेकर महिला कांग्रेस ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष राखी गौतम का कहना है कि दुष्कर्म पीड़िता और भाई पर जानलेवा हमला यह साबित करता है कि प्रदेश में अपराधियों के हौसलें बुलंद हैं। उन्होंने बताया कि आज महिला कांग्रेस के पदाधिकारी अस्पताल जाकर पीड़िता से मुलाकात करेंगेष आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की जाएगी।

कांग्रेस ने बनाई कमेटी

प्रागपुरा में दुष्कर्म पीड़िता व भाई पर हमले की घटना को लेकर कांग्रेस ने तथ्य जुटाने के लिए चार सदस्यों की कमेटी का गठन किया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि पूर्व मंत्री रघु शर्मा, आरटीडीसी के पूर्व चेयरमैन धर्मेंद्र सिंह राठौड़, राजस्थान बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल और विराटनगर के पूर्व विधायक इंद्राज गुर्जर को इस कमेटी में शामिल किया गया है। यह कमेटी आज पीड़िता और उसके परिजनों से मुलाकात करेगी और वस्तुस्थिति व घटना की रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को देगी। इस घटना के बाद रविवार शाम को जयपुर रेंज आईजी उमेशचंद दत्ता मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। उनका कहना है कि पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके कब्जे से वारदात में काम में लिया गया धारदार हथियार और पिस्टल बरामद की गई है। वारदात में काम में ली गई बाइक भी बरामद की गई है। इस पूरे मामले में लापरवाही बरतने के आरोपी एएसआई को निलंबित कर प्रकरण की जांच नीमराणा एएसपी को सौंपी गई है। 

धारदार हथियार से हमला किया था

गौरतलब है रेप आरोपी ने शनिवार को प्रागपुरा में फाइनेंस कंपनी में कार्यरत दोनों भाई-बहन पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला किया था। जिससे पीड़िता को एक दर्जन से अधिक चोट आई है।  हमलावर पीड़िता पर दुष्कर्म का मुकदमा वापस लेने के लिए काफी समय से दबाव बना रहा था। हमले में पीड़िता का एक कान कट गया है। अस्पताल में जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रही है। फिर हालत स्थिर बताई जा रही है। बता दें युवती पर हुए जानलेवा हमले के बाद ग्रामीणों ने थाने का घेराव किया और आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है। परिजनों को कहना है कि 16 जून, 2023 को पीड़िता की ओर से थाने में रेप का मामला दर्ज कराया था।आरोपियों के खिलाफ मारपीट, अश्लील फोटो और वीडियो वायरल करने और जान से मारने की धमकी की शिकायत दर्ज की गई थी। प्रशासन ने लड़की की सुरक्षा में दो पुलिसकर्मी लगा दिए थे, जिन्हें करीब एक हफ्ते बाद हटा लिया गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें