ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानसड़कें सूनी, बाजार-स्कूल बंद; सुखदेव सिंह गोगामोड़ी की हत्या पर पूरा राजस्थान उबला

सड़कें सूनी, बाजार-स्कूल बंद; सुखदेव सिंह गोगामोड़ी की हत्या पर पूरा राजस्थान उबला

Rajasthan Bandh: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में आज राजस्थान बंद का आह्वान किया गया है। बंद का जयपुर समेत राज्य के सभी हिस्सों में व्यापक असर है।

सड़कें सूनी, बाजार-स्कूल बंद; सुखदेव सिंह गोगामोड़ी की हत्या पर पूरा राजस्थान उबला
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,जयपुरWed, 06 Dec 2023 11:10 AM
ऐप पर पढ़ें

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में आज राजस्थान बंद का आह्वान किया गया है। बंद का जयपुर समेत राज्य के लगभग सभी हिस्सों में व्यापक असर है। अधिकतर दुकानें और बाजारों को बंद रखा गया है। सड़कों पर गाड़ियां कम चल रही हैं और कई शहरों में स्कूल-कॉलेज भी बंद किए गए हैं। सड़कों पर जगह-जगह धरना और विरोध प्रदर्शन का दौर चल रहा है। कई जगह प्रदर्शनकारियों ने टायरों में आग लगाकर रास्ता बंद कर दिया। 

हत्याकांड के बाद राजपूत समाज में जबरदस्त आक्रोश है और  प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से लोग जयपुर पहुंच रहे हैं। जयपुर के मेट्रो मास अस्पताल के बाहर धरना जारी है। सर्व समाज की ओर से शांतिपूर्ण तरीके से राजस्थान बंद का आह्वान किया गया है। धरनास्थल पर राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने मीडिया से कहा कि उनकी तीन प्रमुख मांगे हैं जिनमें इस मामले कई जांच एनआईए से करने, आरोपियों का इनकाउंटर करने और गोगामेड़ी को सुरक्षा नहीं देने के मामले की हाई कोर्ट के जज से जांच शामिल है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक गोगामेड़ी के हत्यारों का एनकाउंटर नहीं होता तब तक राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को शपथ नहीं लेने दिया जाएगा।

कहां कैसा असर

जयपुर: बंद का सबसे अधिक असर राजधानी जयपुर में दिख रहा है, जहां मंगलवार को सुखदेव सिंह की उनके आवास में गोली मारकर हत्या कर दी गई। जयपुर में लो-फ्लोर बसों का संचालन भी बंद कर दिया गया है। अधिकतर दुकानें और बाजारों को बंद रखा गया है। सड़कों पर गाड़ियां बहुत कम हैं। जगह-जगह बैरेकेडिंग की गई है। प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित रखने के लिए पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है।

करौली- सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में जिला मुख्यालय पर प्राइवेट स्कूल बंद कर दिए गए हैं। शहर के बाजार में अधिकतर दुकानें बंद हैं। हालांकि, जरूरी सेवाओं की कुछ दुकानें खुली हुई हैं।

जोधपुर- सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्याकांड के विरोध में राजस्थान बंद का जोधपुर में भी बड़ा असर देखने को मिला है। नई सड़क चौराहे पर राजपूत और सर्व समाज का विरोध प्रदर्शन चल रहा है। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के समर्थकों ने दुकानों को बंद कराया। शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। 

धौलपुर: राजस्थान बंद के आह्वान पर धौलपुर में व्यापक असर दिखा है। सैपऊ, राजाखेड़ा में सर्वसमाज के लोगों ने एकत्रित होकर बंद का समर्थन किया। दोषियों की गिरफ्तारी और सख्त सजा की मांग करते हुए नारेबाजी की गई। 

अजमेर: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद अजमेर में मिला जुला असर दिखा। मसूदा कस्बे में बाजार बंद है। हालांकि, विजयनगर में बंद का असर नहीं दिखा। यहां बाजार खुला हुआ है। 

दौसा: दौसा में राजपूत समाज के लोगों ने हाईवे 11-बी पर जाम लगाया। खानपुर मोड़ के पास करीब एक घंटे तक रास्ते को बंद रखा गया। इसकी वजह से लंबा जाम कर लगया। मंडावरी थाना पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद प्रदर्शनकारियों को हाईवे से हटाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें