ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानसुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड: आज राजस्थान बंद का आह्वान, DGP ने की ये अपील

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड: आज राजस्थान बंद का आह्वान, DGP ने की ये अपील

राजस्थान में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के विरोध में राजपूत समाज ने बुधवार को राजस्थान बंद का आह्वान किया है। डीजीपी ने शांति की अपील की है।

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड: आज राजस्थान बंद का आह्वान, DGP ने की ये अपील
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 06 Dec 2023 06:13 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के विरोध में राजपूत समाज ने बुधवार को राजस्थान बंद का आह्वान किया है। इस बीच डीजीपी उमेश मिश्रा ने शांति बनाए रखने की अपील की है। अन्य राज्यों से लगती सीमाओं को सील कर दिया गया है। लोग मेट्रो मास अस्पताल के सामने अपनी मांगों को लेक रातभर धरने पर बैठे रहे। राजपूत सभा के अध्यक्ष रामसिंह चंदलाई ने बताया कि राजपूत समाज के नेताओं ने मिलकर राजस्थान बंद की घोषणा की है।  राजस्थान बंद के ऐलान के बाद जयपुर व्यापार मंडल ने सुरक्षा की दृष्टि से सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान को बंद रखने का भी निर्णय लिया है। साथ ही स्कूली छात्रों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए स्कूल शिक्षा परिवार ने भी बुधवार को बंद के समर्थन में स्कूल बंद रखने की अपील की है। 

कई जगह बंद का आह्वान 

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर में बदमाशों ने मंगलवार को दिनदहाड़े घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड के बाद लोगों में आक्रोश फैल गया है। हत्याकांड से आक्रोशित लोगों ने राज्य में कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया है। पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार दबिश दे रही है। गोगामेड़ी की हत्या के बाद पूरे प्रदेश में लोगों में रोष है। इस घटना के बाद जोधपुर, कुचामन, जैसलमेर, कोटा, बूंदी समेत कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान उदयपुर, बूंदी, जोधपुर, जैसलमेर, सिरोही और कुचामन में बंद का आह्वान किया गया है।

सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा बंद 

जयपुर में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की दिनदहाड़े की गई हत्या के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लॉरेंस बिश्नोई, #जयपुर और #राजस्थान बंद# सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ट्रेंड कर रहा है। राजपूत समाज के अलग-अलग संगठनों ने गोगामेड़ी की हत्या पर संवेदना जताते हुए दोषियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है। राजपूत सभा के अध्यक्ष रामसिंह चंदलाई ने इस घटना को दुखद बताते हुए सर्वसमाज से जयपुर बंद का आह्वान किया है। इसे लेकर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों से भी संवाद किया गया है। साथ ही पुलिस की बजाय पूरे मामले की जांच हाईकोर्ट के वर्तमान मजिस्ट्रेट से कराने, परिवार की सुरक्षा और गवाह की पुख्ता सुरक्षा की मांग की है। डीजीपी  उमेश मिश्रा ने कहा कि आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार दबिश दी जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें