ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानगोगामेड़ी मामले में लापरवाही का आरोप लगा आचार्य प्रमोद कृष्णम ने गहलोत को घेरा, क्या बोले?

गोगामेड़ी मामले में लापरवाही का आरोप लगा आचार्य प्रमोद कृष्णम ने गहलोत को घेरा, क्या बोले?

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड मामले को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने पूर्व की अशोक गहलोत सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए निशाना साधा है। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने क्या कहा?

गोगामेड़ी मामले में लापरवाही का आरोप लगा आचार्य प्रमोद कृष्णम ने गहलोत को घेरा, क्या बोले?
Krishna Singhएजेंसियां,जयपुरThu, 07 Dec 2023 12:31 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड मामले को लेकर सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) ने इस मामले में पूर्व की अशोक गहलोत सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कन्हैया लाल और करणी सेना के अध्यक्ष को यदि समय रहते सुरक्षा दे दी गई होती तो आज दोनों जीवित होते। यही नहीं उन्होंने इस लापरवाही के लिए पूर्व की सरकार के जिम्मेदार लोगों पर मुकदमा दर्ज किए जाने तक की बात कह दी है। 

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा- इस मामले में अशोक गहलोत के खिलाफ भी केस दर्ज होना चाहिये... लापरवाही कहो या साजिश? गुनाह की सजा तो भुगतनी पड़ेगी। इस बीच राज्यपाल कलराज मिश्र ने अधिकारियों को हमलावरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। वहीं पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की है। पुलिस का कहना है कि हमलावरों की पहचान कर ली गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। हमलावरों की सूचना देने वाले को पांच लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। 

जयपुर के पुलिस आयुक्त बीजू जार्ज जोसेफ ने बताया कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पर हमला करने वाला एक आरोपी हरियाणा का है जबकि दूसरा राजस्थान का है। फिलहाल, यह जांच का विषय है कि कपड़े की दुकान चलाने वाले नवीन शेखावत को दोनों हमलावरों के इरादों की जानकारी थी या नहीं। इस बीच नवीन शेखावत के पिता गिरधारी सिंह ने कहा कि उनका बेटा हत्यारों के संपर्क में कैसे आया, नहीं मालूम... इस बीच राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने गोगामेड़ी को सुरक्षा मुहैया कराने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए पुलिस महानिदेशक को हटाने की मांग की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें