ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानकोरोना की वजह से जान गंवाने वाले कार्यकर्ताओं के परिवारों की मदद करेगी बीजेपी, बनाया यह खास प्लान

कोरोना की वजह से जान गंवाने वाले कार्यकर्ताओं के परिवारों की मदद करेगी बीजेपी, बनाया यह खास प्लान

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी उपने उन कार्यकर्ताओं के पीड़ित परिवार की मदद करने की योजना बना रही है, जिन्होंने कोरोना राहत कार्यों के दौरान संक्रमण से अपनी जान गंवा दी। राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश...

कोरोना की वजह से जान गंवाने वाले कार्यकर्ताओं के परिवारों की मदद करेगी बीजेपी, बनाया यह खास प्लान
आबशर एच काजी,कोटाSun, 06 Jun 2021 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी उपने उन कार्यकर्ताओं के पीड़ित परिवार की मदद करने की योजना बना रही है, जिन्होंने कोरोना राहत कार्यों के दौरान संक्रमण से अपनी जान गंवा दी। राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि हम कार्यकर्ताओं के पीड़ित परिवारों की मदद करने के लिए सांसद, विधायक और पार्टी के अन्य जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी तय कर रहे हैं।

राज्य में कोरोना राहत कार्यों के दौरान 585 बीजेपी कार्यकर्ताओं की संक्रमण से मौत हुई है। राजस्थान बीजेपी ने पार्टी के ऐसे कार्यकर्ताओं की सूची तैयार की है जो कोरोना काल में राहत कार्यों के दौरान अपनी जान गंवा दिए। ऐसे में अब पीड़ित परिवारों की मदद के लिए राजस्थान बीजेपी नीति तैयार की है। जिसके बाद अब प्रदेश पार्टी इकाई ने मृतक भाजपा कार्यकर्ताओं के परिवारों की जिम्मेदारी जनप्रतिनिधियों पर डालने का निर्णय लिया है।

पूनिया ने कहा कि भाजपा पहली पार्टी है जिसने उन श्रमिकों के परिवारों की मदद के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया है, जिन्होंने महामारी के बीच अपनी जान की बाजी लगा दी है और महामारी के बीच अपनी सेवा प्रदान कर रहे हैं। पूनिया ने बताया कि भाजपा की जिला कार्यकारिणी समिति और जिला भाजपा अध्यक्ष से मांगी गई जानकारी के आधार पर पार्टी इकाई ने मृतक भाजपा कार्यकर्ताओं की सूची तैयार की है।

उन्होंने कहा कि लगभग 2.50 लाख भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोविड -19 अवधि के दौरान 'लोक सेवा' अभियान में भाग लिया और स्वैच्छिक रक्तदान शिविर के माध्यम से 40000 यूनिट रक्त एकत्र किया। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने कोविड-19 से प्रभावित लोगों के लिए 3.25 लाख राशन किट के साथ लगभग 10 लाख भोजन के पैकेट तैयार किए।

उन्होंने कहा, चूंकि भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोविड-19 अवधि के दौरान लोगों को राहत देने के लिए अपना जीवन लगा दिया है, इसलिए यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनके कार्यकर्ताओं के परिवारों की मदद करें। पूनिया ने कहा कि पार्टी ने न केवल ऐसे परिवारों की देखभाल करने का फैसला किया है, बल्कि उनकी आर्थिक मदद भी करने और उनके परिवारों में बेटियों की शादी कराने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि साल 2020 से अभी तक कोरोना वायरस के कारण राज्य में 585 बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत हुई है। इनमें सबसे अधिक मौत कोटा संभाग में हुई है। इसके अलावा और भी जिले हैं जहां पर कोरोना वायरस से बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत हुई है।

बीजेपी के इस कदम पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है। राजस्थान कांग्रेस के प्रवक्ता अर्चना शर्मा ने कहा कि इस कदम का स्वागत किया जाना चाहिए, लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम जनता को भी सहायता दी जानी चाहिए, जिन्होंने कोरोना महामारी के दौरान अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें