ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानगहलोत के सभी मंत्रियों के स्टाफ और PS एपीओ, कार्मिक विभाग का आदेश जारी

गहलोत के सभी मंत्रियों के स्टाफ और PS एपीओ, कार्मिक विभाग का आदेश जारी

राजस्थान के जयपुर स्थित सचिवालय में नई सरकार की तैयारियां शुरू हो गई है। गहलोत सरकार के मंत्रियों के कक्षों से नेमप्लेट हटाई गई। सभी मंत्रियों के स्टाफ और PS एपीओ कर दिए है। आदेश जारी।

गहलोत के सभी मंत्रियों के स्टाफ और PS एपीओ, कार्मिक विभाग का आदेश जारी
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 04 Dec 2023 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के जयपुर स्थित सचिवालय में नई सरकार की तैयारियां शुरू हो गई है। गहलोत सरकार के मंत्रियों के कक्षों से नेमप्लेट हटाई गई। गहलोत सरकार के मंत्रियों के कक्षों से नेमप्लेट हटाई। आज सुबह ही रजिस्ट्रार ने निर्देश दे दिए थे। ऐसे में सभी मंत्रियों की नेमप्लेट हटाई गई। अब सीएम और मंत्रियों के नाम की हरी झंडी के साथ उन्हें कमरे आवंटित होंगे। उधर शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी को लेकर सीएस ने बैठक ली।

समारोह को लेकर ब्यूरोक्रेसी तैयार

आपको बता दें कि नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर ब्यूरोक्रेसी तैयार है। समारोह की शुरुआती तैयारी को लेकर सीएस उषा शर्मा ने बैठक ली। हालांकि शपथ ग्रहण समारोह का दिन, समय और जगह अभी निर्धारित नहीं है, लेकिन फिर भी तमाम संबंधित विभागों और एजेंसियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए है। जगह, तिथि और समय तय होने के साथ ही तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए है। मंत्रिमंडल सचिवालय और सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। PWD शामियाने से लेकर कुर्सियों सहित अन्य व्यवस्था करेगी। साथ ही कैबिनेट सचिवालय अतिथियों को आमंत्रित करेगा। बीजेपी के वरिष्ठ नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते है।

 मंत्रियों के कक्षों से नेमप्लेट हटाई

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में इस बार वसुंधरा राजे को सीएम फेस घोषित नहीं किया है। पीएम मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ा गया है। ऐसे में वसुंधरा राजे समर्थक चाहते है कि राजे को ही सीएम बनाया जाए। राजस्थान में सीएम रेस में पोकरण से विधायक महंत प्रतापपुरी, तिजारा से महंत बालकनाथ, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और ओम माथुर रेस में शामिल है। हालांकि, वहीं सीएम बनेगा जिसे पीएम मोदी पंसद करेंगे। दीया कुमारी भी सीएम रेस में शामिल है। ॉ
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें