ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानश्रीगंगानगर में भारत-पाक बॉर्डर पर 10 करोड़ रुपए की हेरोइन जब्त, पंजाब से जुड़े है तार

श्रीगंगानगर में भारत-पाक बॉर्डर पर 10 करोड़ रुपए की हेरोइन जब्त, पंजाब से जुड़े है तार

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए ऑपरेशन सीमा संकल्प शुरू किया गया है। इसी के तहत गजसिंहपुर के नजदीक पुलिस और बीएसएफ ने बड़ी कार्रवाई की है। 10 करोड़ की हेरोइन पकड़ी है।

श्रीगंगानगर में भारत-पाक बॉर्डर पर 10 करोड़ रुपए की हेरोइन जब्त, पंजाब से जुड़े है तार
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 07 May 2024 05:14 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए ऑपरेशन सीमा संकल्प शुरू किया गया है. इसी के तहत गजसिंहपुर के नजदीक पुलिस और बीएसएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा से दो किलो हेरोइन बरामद करने में सफलता हासिल की है। यह हेरोइन ड्रोन के माध्यम से पाकिस्तान से भारत में आई थीय़ पकड़ी गई हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत दस करोड़ रुपए आंकी जा रही है। पुलिस ने इस कार्रवाई में दो युवकों को भी गिरफ्तार किया गया है।स साथ ही एक किशोर को निरुद्ध किया है। 

श्रीगंगनगर एसपी गौरव यादव ने बताया कि श्रीकरणपुर के पुलिस उप अधीक्षक संजीव चौहान के निर्देशन में चल रही नाकाबंदी के दौरान गजसिंहपुर थाना प्रभारी राकेश सांखला और उनकी टीम और बीएसएफ की जी ब्रांच ने बीती रात इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। गांव संगराना के मोड़ के नजदीक 74 आरबी नहर के पुल पर संगराना की तरफ से आई एक काले रंग की कार को रुकवाकर चेक किया तो कार में सवार दो युवक व एक किशोर मिले। जब उनसे पूछताछ की गई तो वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। ऐसे में टीम ने कार की तलाशी ली. तलाशी में कार से 2 किलो हेरोइन बरामद हुई। एसपी गौरव यादव ने बताया कि दोनों युवको को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि किशोर को निरुद्ध किया गया है।

एसपी गौरव यादव ने बताया कि पकड़े गए तीनों लोग पंजाब के रहने वाले हैं, जिनमें पहला युवक सिटी तरनतारण इलाके का 20 वर्षीय मंजीत सिंह पुत्र अजीत सिंह है, जबकि दूसरा युवक निर्मल सिंह पुत्र बंता सिंह है। एसपी ने बताया कि तीनों ने पाकिस्तानी तस्करों से समन्वय स्थापित कर हेरोइन मंगवाना स्वीकार किया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।