ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान की सियासत में ओवैसी की एंट्री की सुगबुगाहट, कांग्रेस में बेचैनी

राजस्थान की सियासत में ओवैसी की एंट्री की सुगबुगाहट, कांग्रेस में बेचैनी

बिहार चुनावों में हार के लिए एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन औवेसी के जिम्मेदार बताने वाली कांग्रेस की बेचैनी अब और बढ़ सकती है। कारण ये है कि बिहार के बाद असदुद्दीन औवेसी अब राजस्थान की सियासत में दस्तक देने...

राजस्थान की सियासत में ओवैसी की एंट्री की सुगबुगाहट, कांग्रेस में बेचैनी
पेबल,जयपुरMon, 23 Nov 2020 03:39 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार चुनावों में हार के लिए एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन औवेसी के जिम्मेदार बताने वाली कांग्रेस की बेचैनी अब और बढ़ सकती है। कारण ये है कि बिहार के बाद असदुद्दीन औवेसी अब राजस्थान की सियासत में दस्तक देने जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक बंगाल चुनावों के बाद औवेसी राजस्थान में अपनी पार्टी के अध्यक्ष का ऐलान कर सकते हैं। उनके लिए यहां एक बड़ी सभा बुलाने की तैयारी सोशल मीडिया के जरिए की जा रही है। राजस्थान कांग्रेस के लिए यह चिंता की बात है क्योंकि यहां करीब 40 विधानसभा सीटों पर मुस्लिम वोटर अपना प्रभाव रखते हैं जिनमें से 10 पर फिलहाल मुस्लिम विधायक हैं। अब तक यह वोट एकमुश्त कांग्रेस के खाते में जाता रहा है। एआईएमआईएम यदि राजस्थान में भी अपने पैर पसार लेती है तो कांग्रेस के इस वोट बैंक में बड़ी सेंधमारी की आशंका है।

बताया जा रहा है कि निकाय चुनावों में टिकट नहीं मिलने और महापौर को लेकर मुस्लिम संगठनों की नाराजगी को देखते हुए ही कांग्रेस के कई असंतुष्ट मुस्लिम नेता औवेसी से संपर्क कर रहे हैं। प्रदेश में मौजूदा समय में 10 मुस्लिम विधायक हैं और ये सभी फिलहाल कांग्रेस के सदस्य हैं। इसमें एक विधायक सालेह मोहम्मद सरकार के कैबिनेट मंत्री भी हैं।

सोशल मीडिया के जरिए नब्ज टटोलने की कोशिश

औवेसी की पार्टी की एंट्री को लेकर मुस्लिम वोटरों की नब्ज टटोलने के लिए इन दिनों सोशल मीडिया के जरिए कैंपेन चलाया जा रहा है। कुछ व्हाट्सएप ग्रुप्स के जरिए चलाए जा रहे इस कैंपेन से लोगों के जुड़ने की अपील भी की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें