DA Image
28 फरवरी, 2021|2:48|IST

अगली स्टोरी

राजस्थान की सियासत में ओवैसी की एंट्री की सुगबुगाहट, कांग्रेस में बेचैनी

aimim chief asaduddin owaisi  file pic

बिहार चुनावों में हार के लिए एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन औवेसी के जिम्मेदार बताने वाली कांग्रेस की बेचैनी अब और बढ़ सकती है। कारण ये है कि बिहार के बाद असदुद्दीन औवेसी अब राजस्थान की सियासत में दस्तक देने जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक बंगाल चुनावों के बाद औवेसी राजस्थान में अपनी पार्टी के अध्यक्ष का ऐलान कर सकते हैं। उनके लिए यहां एक बड़ी सभा बुलाने की तैयारी सोशल मीडिया के जरिए की जा रही है। राजस्थान कांग्रेस के लिए यह चिंता की बात है क्योंकि यहां करीब 40 विधानसभा सीटों पर मुस्लिम वोटर अपना प्रभाव रखते हैं जिनमें से 10 पर फिलहाल मुस्लिम विधायक हैं। अब तक यह वोट एकमुश्त कांग्रेस के खाते में जाता रहा है। एआईएमआईएम यदि राजस्थान में भी अपने पैर पसार लेती है तो कांग्रेस के इस वोट बैंक में बड़ी सेंधमारी की आशंका है।

बताया जा रहा है कि निकाय चुनावों में टिकट नहीं मिलने और महापौर को लेकर मुस्लिम संगठनों की नाराजगी को देखते हुए ही कांग्रेस के कई असंतुष्ट मुस्लिम नेता औवेसी से संपर्क कर रहे हैं। प्रदेश में मौजूदा समय में 10 मुस्लिम विधायक हैं और ये सभी फिलहाल कांग्रेस के सदस्य हैं। इसमें एक विधायक सालेह मोहम्मद सरकार के कैबिनेट मंत्री भी हैं।

सोशल मीडिया के जरिए नब्ज टटोलने की कोशिश

औवेसी की पार्टी की एंट्री को लेकर मुस्लिम वोटरों की नब्ज टटोलने के लिए इन दिनों सोशल मीडिया के जरिए कैंपेन चलाया जा रहा है। कुछ व्हाट्सएप ग्रुप्स के जरिए चलाए जा रहे इस कैंपेन से लोगों के जुड़ने की अपील भी की जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:speculations of asaduddin owaisi to enter into rajasthan politics